अनिल सक्सेना, रायसेन। रायसेन जिले के उदयपुरा में महापुराण में श्रीराम कथा और विशाल रुद्री शिवलिंग का निर्माण हो रहा है.  यहां हर साल एक पुराण की कथा के साथ रुद्री का निर्माण किया जाता है. 12 पुराणों की कथा 12 वर्षों में की जा चुकी हैं. कोरोना काल के बाद हजारों की संख्या में श्रद्धालु सवा करोड़ रुद्री शिवलिंग निर्माण कर रहे हैं. रोजाना 11 लाख से अधिक रुद्री शिवलिंग का निर्माण किया जा रहा है. ठंड पर आस्था भारी पड़ रही है. कड़कती ठंड में भी लोग शिवलिंग बना रहे हैं. यहां 18 पुराणों का संकल्प लिया गया है.

VIDEO: Rewa MP जनार्दन मिश्रा ने पढ़ाया ‘भ्रष्टाचार’ का पाठ, बोले- 15 लाख रुपए तक Corruption करने में कोई बुराई नहीं, सरपंच बनने में ही 7 लाख रुपए हो जाते हैं खर्च 

जिले के उदयपुरा में 18 पुराणों की कथा के साथ रुद्री शिवलिंग निर्माण का आयोजन 12 साल से लगातार जारी है. इस साल 13वां आयोजन है. श्रीराम कथा और रुद्री शिवलिंग निर्माण का कार्य किया जा रहा है. रोज सुबह से ही श्रद्धालु रुद्री शिवलिंग निर्माण का कार्य करते हैं. इस साल सवा करोड़ रुद्री शिवलिंग निर्माण का लक्ष्य रखा गया है. श्रीश्री 1008 बृह्मचारी जी महाराज विष्णुदत्त तिवारी महामंडलेश्वर बापौली धाम में यह भक्तिमय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 13 वें वर्ष यानि इस साल श्रीराम कथा का आयोजन चल रहा हैं.

कोरोना संक्रमण और तीसरी लहर ना आए इस उद्देश्य से भी महाकाल को मनाने रुद्री शिवलिंग निर्माण का कार्य चल रहा है. दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक श्रीराम कथा का आयोजन किया जाता है.  लोगो की आस्था और विश्वास हैं कि रुद्री शिवलिंग निर्माण के साथ श्रीराम कथा सुनने से रोग, व्याधि नहीं आती है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus