इंदर कुमार,जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में सीएम हेल्पलाइन में आई समस्याओं का समाधान नहीं होने से नाखुश कलेक्टर ने शानदार फैसला लिया है. कलेक्टर ने खुद की और जिला अधिकारियों की सैलरी रोक दी है. कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मामलों को संवेदनशीलता के साथ समय सीमा में निपटाने के निर्देश दिए हैं.

कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वालों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने ट्रेजरी अधिकारी को निर्देश दिए हैं. जिस भी अधिकारी के पास 100 दिन से ज्यादा मामले लंबित है, उन सभी का वेतन रोका जाए. नगर निगम से जुड़े अधिकारियों पर भी गाज गिरी है. कलेक्टर ने अधिकारियों को फटकार भी लगाई है.

गांव की सरकार के लिए जद्दोजहद जारी: पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर केंद्र के बाद राज्य सरकार भी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, दाखिल किया पुनर्विचार याचिका

दरअसल जिला पंचायत में लंबित प्रकरणों की समीक्षा बैठक हुई. जिसमें कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन, राजस्व मामले व साफ-सफाई संबंधी शिकायतों का समय पर निराकरण नहीं होने का कारण पूछा. 100 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का निराकरण नहीं करने वाले किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का सैलरी नहीं निकालने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने अपना एक महीने का वेतन नहीं निकालने का भी फैसला किया.

VIRAL AUDIO: पंचायत चुनाव निरस्त होने पर प्रत्याशी ने CM हेल्पलाइन में किया कॉल, मुआवजे की डिमांड और आत्महत्या करने करने दी धमकी

राजस्व मामलों को सुलझाने में देरी करने वाले प्रत्येक तहसीलदार की एक-एक वेतन वृद्धि को रोकने के लिए कोषागार अधिकारी को कहा है. बैठक में सीएम हेल्पलाइन के मामलों को समय सीमा में संवेदनशीलता के साथ हल करने पर जोर दिया गया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus