सुनील शर्मा,भिंड। पुलिस ने बीते दिनों एक सिक्योरिटी गार्ड से हुई बंदूक लूट का खुलासा कर दिया है। मामले में लूटी गई बंदूक समेत चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसका खुलासा मंगलवार देर शाम को प्रेस कॅान्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने किया।

जानकारी के अनुसार भिंड के देहात थाना क्षेत्र में पिछले महीने की 21 तारीख को कटारे गली में एक बाइक एजेंसी के सुरक्षा गार्ड से हुई लाइसेंसी बंदूक और कारतूस की लूट हई थी। उसी समय ब्लॉक कॉलोनी के सामने बायपास रोड पर एक महिला से मोबाइल और नकदी की लूट हुई थी। एसपी चौहान ने बताया कि लूट की वारदात पूरी तरह सोची समझी और साजिश के तहत की गयी। गिरफ्तार आरोपियों में शामिल रामप्रीत भिंड के एमजेएस कॉलेज के पास मोबाइल की दुकान चलता था। जहां से होंडा एजेंसी में सुरक्षा गार्ड प्रदीप शर्मा प्रतिदिन साइकिल से अपनी लाइसेंसी बंदूक़ के साथ निकलता था।

Read More : IPS TRANSFER BREAKING: MP में 24 IPS अफसरों का तबादला, जानिए किसे मिली कहां की कमान ?

रामप्रीत पूर्व में भी अवैध कट्टे और मोबाइल की खरीदी बिक्री करता था। ऐसे में प्रदीप शर्मा की विदेशी बंदूक देखकर उसे लालच आ गया और लाखों में बिक्री की उम्मीद लगाकर उसने अपना गैंग बनाया। जिसमें दो अन्य आरोपी रवि और पंकज नाम के दो मोबाइल चोरों को शामिल किया। जिनसे वह चोरी के मोबाइल खरीदा करता था। उसके साथ ही अपने एक मित्र विवेक को भी शामिल किया। चारों आरोपियों ने मिलकर सुरक्षा गार्ड प्रदीप से घर जाते समय रास्ते में रात में बाइक के जरिए पहुंच कर डंडामार कर सायकिल से गिरा दिया और उसकी महंगी विदेशी बंदूक लूटी ली। वारदात के बाद बायपास पर गुजरते समय एक महिला से दो मोबाइल और नकदी की भी लूट ली थी।

Read More : BIG BREAKING: मध्यप्रदेश में नहीं होंगे पंचायत चुनाव, राज्य निर्वाचन आयोग ने लिया फैसला 

दोनों की शिकायत पर देहात थाना प्रभारी रामबाबु यादव को सीसीटीवी फुटेज से एक आरोपी विवेक की पहचान हुई। जिसने लूट के दौरान एक जैकेट पहन रखा था। पतासाजी कर पुलिस उस तक पहुंची और आरोपी की जैकेट उसकी पहचान कराने में बड़ा सबूत साबित हुई। आरोपी विवेक से पूछताछ में उसने पूरे मामले की जानकारी दी। आरोपियों ने लूट की बंदूक़ को मुरैना जिले के अम्बाह निवासी रामनिवास को डेढ़ लाख रुपए में बेची थी। पुलिसकर्मी ने आरोपियों की निशानदेही पर आरोपी खरीदार को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus