कपिल मिश्रा, शिवपुरी। शिवपुरी के सेसई गांव में 1 करोड़ 44 लाख का शौचालय घोटाले का भंडाफोड़ हुआ है।  ब्लॉक कॉर्डिनेटर ने अधिकारियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार की स्क्रिप्ट लिखी। इसके बाद कागजों पर ही ग्रामीणों के शौचालय बना दिया गया। जिम्मेदारों ने हितग्राहियों की जगह मृतकों और दूसरे लोगों के खातों में रकम ट्रांसफर कर दी। वहीं हितग्राहियों को कुछ भी पता नहीं चला कि खाते में रुपए कब आए और कब गायब हो गए।

इसे भी पढ़ेः VIDEO: युवक ने अपने कुत्ते को गोद में लेकर लगा ली फांसी, इस अटूट प्रेम की पूरी खबर पढ़कर भर आएंगी आपकी आंखें

शिवपुरी जिले के पिछोर जनपद में पदस्थ स्वछता अभियान के ब्लॉक कॉर्डिनेटर रामनिवास राजपूत ने जिम्मेदारों के साथ सांठगांठ कर  1 करोड़ 44 लाख रुपए के घोटाले को अंजाम दिया था। इस मामले में जब एफआईआर के बाद जांच आगे बढ़ी तो आज एक और बड़ा खुलासा हुआ है।

इसे भी पढ़ेः VIDEO: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ने रानी लक्ष्मीबाई समाधि स्थल का किया शुद्धीकरण, ‘रानी हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा हैं’ के नारे लगाए, दो दिन पहले सिंधिया ने की थी पुष्पांजलि अर्पित

पिछोर जनपद पंचायत क्षेत्र में हुए घोटाले का पैसा कोलारस जनपद के ग्राम सेसई निवासी पांच सैंकड़ा ग्रामीणों के खाते में भी ट्रांसफर किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रत्येक खाता धारक के खाते में 12 हजार रुपए ट्रांसफर किया गया, जिसे कियोस्क संचालक अवनीश रावत निवासी सेसई के साथ मिलकर आहरण भी कर लिया। खास बात यह रही कि खाता धारकों को इस बात की कानों कान खबर तक नहीं हुई। कई ऐसे खातों में भी पैसा डाला गया जो मर चुके हैं।

इसे भी पढ़ेः VIDEO: Rewa MP जनार्दन मिश्रा ने पढ़ाया ‘भ्रष्टाचार’ का पाठ, बोले- 15 लाख रुपए तक Corruption करने में कोई बुराई नहीं, सरपंच बनने में ही 7 लाख रुपए हो जाते हैं खर्च

ग्रामीणों को नहीं पता कब आया और किसने निकाला पैसा 

ग्रामीणों का कहना है कि उनको तो इस बात की जानकारी ही नही थी कि उनके खाते में पैसा आया है और निकल भी गया। उनके अनुसार उन्हें तो यह भी नहीं पता कि पैसा किस बात का आया और किसने निकाल लिया। हमें तो तब ओट चला जब गांव में पुलिस आई। ग्रामीणों का कहना है कि जब वह कियोस्क पर जाते हैं तो कई बार कियोस्क संचालक उनसे यह कह कर दो से तीन बार अंगूठा लगवाता था कि अंगूठा सही नहीं लगा है। इसी तरह से घोटाले को अंजाम दिया गया है।

कियोस्क संचालक फरार चल रहा 

मामले में पिछोर टीआई गब्बर सिंह गुर्जर ने कहा कि पिछोर जनपद में हुए शौचालय घोटाले का पैसा कियोस्क संचालक से मिलकर सेसई के करीब 500 लोगों के खातों में डाला गया है। उन सब लोगों के बयान लेने हैं इसीलिए पुलिस गांव गई थी। कियोस्क संचालक फरार चल रहा है, उसने अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट में लगाया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus