बगदाद। इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में तीन दिवसीय सुरक्षा अभियान के दौरान इराकी सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के पांच आतंकवादियों को मार गिराया। इराकी बलों के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल ने बुधवार को एक बयान में कहा कि देश के विमानों द्वारा समर्थित इराकी बलों ने उत्तर में हिमरीन पर्वत श्रृंखला में रविवार सुबह राजधानी बाकुबा, बगदाद से लगभग 65 किमी उत्तर पूर्व में एक बड़ा अभियान शुरू किया था।

बयान के अनुसार, ऑपरेशन के दौरान, सैनिकों ने 23 आईएस ठिकाने पाए और आईएस के पांच आतंकवादियों को मार गिराया, कई हथियार और उपकरण जब्त किए, जबकि इराकी युद्धक विमानों ने पहाड़ी इलाके में आईएस के ठिकानों पर 14 हवाई हमले किए।

इस बीच, दियाला ऑपरेशंस कमांड के लेफ्टिनेंट कर्नल राद अल-शम्मरी ने सिन्हुआ को बताया कि ऑपरेशन का एक लक्ष्य आईएस आतंकवादियों को ट्रैक करना था, जिन्होंने बगदाद में एक पासपोर्ट कार्यालय के प्रमुख कर्नल यासर अल-जौरानी का अपहरण कर लिया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अल-शम्मरी ने कहा कि इराकी बलों को अभियान के दौरान दो शव मिले जो अल-जौरानी के दोस्तों के थे, जबकि तीसरा अभी भी लापता है।

रसूल ने एक अलग बयान में पुष्टि की कि आईएस के आतंकवादियों द्वारा अल-जौरानी को भी मार दिया गया है, जब आईएस समूह ने दावा किया था कि उसके आतंकवादियों ने अल-जौरानी को मार डाला और अल-जौरानी की हत्या करते हुए तस्वीरें इंटरनेट पर पोस्ट कीं थी।