शब्बीर अहमद,भोपाल। मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे के बीच कड़ाके की ठंड भी बढ़ गई है. नए साल के जश्न के लिए लोग पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं. ऐसे में इन जगहों पर संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. प्रदेश में नए साल की जश्न मनाने के लिए पर्यटकों की आमद है. मप्र के सभी 6 टाइगर रिजर्व और आसपास बने होटल फुल हो गए हैं.

मप्र के टाइगर रिजर्व में 4 जनवरी तक हाउसफुल है. मध्य प्रदेश में 6 टाइगर रिजर्व हैं, जहां नए साल के जश्न मनाने पर्यटक पहुंचने लगे हैं. कान्हा नेशनल पार्क में करीब 2000 पर्यटक पहुंचे हैं. बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में करीब 1620 टूरिस्ट हैं. पन्ना टाइगर रिजर्व में करीब 1400 पर्यटक हैं. पेंच टाइगर रिजर्व में 1400 पर्यटक पहुंचे हुए हैं. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व 1320 पर्यटक पहुंचे हैं.

मध्यप्रदेश में कमलनाथ का फैसला बदला: अब पंचायतों का नए सिरे से होगा परिसीमन, शिवराज सरकार ने जारी किया अध्यादेश 

इस तरह बड़ी संख्या में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने घरों से बाहर निकले हैं. कहीं ऐसा न हो जाए कि कोरोना वायरस घर के अंदर प्रवेश कर जाए. क्योंकि जश्न के बीच लोग गाइडलाइन को दरकिनार कर जाते हैं. हालांकि प्रशासन की तरफ से होटल मालिकों को एहतियात बरतने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. अब इसका पालन कितना होता, ये वक्त बताएगा.

मध्य प्रदेश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार: आज मिले 77 नए केस, इंदौर में 43 कोविड मरीज, भोपाल के कोलार में 50% एक्टिव केस 

बता दें कि मप्रे में कोरोना वायरस का दायरा बढ़ता जा रहा है. एमपी में पिछले 24 घंटे में 77 कोरोना मरीज सामने आए हैं. एक्टिव केस की संख्या 407 के पार पहुंच गई है. आज मिले 77 मरीजों में से 62 लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं. इंदौर जिले में 43, भोपाल में 16 और जबलपुर में 11, दतिया 4, ग्वालियर 1, होशंगाबाद 1, नरसिंहपुर 1 कोरोना मरीज मिले हैं. इंदौर में ही ओमिक्रॉन के 9 मामले सामने आ चुके हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus