लखनऊ. जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी भवन में हुए हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने शोक जताया है. वहीं बसपा मुखिया मायावती ने हादसे के लिए सरकार को दोषी ठहराया है.

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट के माध्यम से लिखा माता वैष्णो देवी धाम में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे से मन अत्यंत व्यथित है. मां आदिशक्ति हादसे में दिवंगत हुए लोगों की आत्माओं को शांति व दुर्घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की कृपा करें. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.

उधर, बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन के दौरान हुए हादसे में कई लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग बुरी तरह घायल हो गए. मीडिया के माध्यम से अब तक जो तथ्य सामने आ रहे हैं, उसमें सरकार की ज्यादा लापरवाही नजर आ रही है. सरकार इस पर गंभीरता से चिंतन करें.

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि माता वैष्णोदेवी जी के परिसर में भगदड़ के कारण 12 श्रद्धालुओं की मृत्यु व अनेक के घायल होने का समाचार बेहद दुखद है. श्रद्धांजलि. घायलों के जीवन और शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ होने की कामना. हताहतों के बारे में सुनिश्चित सूचना देने के लिए सरकार शीघ्रातिशीघ्र कदम उठाए.

कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ की दुर्घटना का दुखद समाचार मिला. मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं. घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ के लिए माता से प्रार्थना करती हूं.

आपको बता दें कि नए साल के दिन शनिवार को माता वैष्णों देवी भवन में अचानक भगदड़ मच गई. हादसे में अब तक करीब 12 लोगों की मौत हुई है. जबकि कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने मामले की उच्च स्तरीय जांच का निर्देश देने के साथ मृतकों के परिवारीजन को दस-दस लाख तथा घायलों को दो-दो लाख रुपया की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.