बाराबंकी. कोतवाली नगर क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल के निर्माण के खिलाफ पीड़ित ने न्याय नहीं मिलने पर आत्मदाह का प्रयास किया. जिसके बाद पुलिस महकमें में हडकंप सा मच गया. आनन-फानन में पुलिस ने उसके हाथों से पेट्रोल भरा डिब्बा छीन लिया और समाधान दिवस में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज करके विधिक कार्रवाई शुरु कर दी.

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के इन्दिरा नगर थाना क्षेत्र के 42ए दयाल इन्क्लेव निवासी शैलेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ साहिल पुत्र जसबीर सिंह का दावा है कि कोतवाली नगर के असेनी मोड़ स्थित बना मिलेनियम स्कूल उसकी जमीन पर अवैध निर्माण करके निर्मित किया गया है. इस अवैध कब्जे को हटाए जाने को लेकर वह पुलिस से तत्काल कार्रवाई की उम्मीद लिए शनिवार सुबह समाधान दिवस के आयोजन के दौरान पहुंचा था. शैलेन्द्र सिंह पुलिस पर तत्काल कार्रवाई करने का दबाव बना रहा था, लेकिन उसकी मंशा को पूरा करने में पुलिस ने असमर्थता जताई तो उसने अपने साथ लाया हुआ पेट्रोल खुद पर उड़ेल कर आत्मत्या का असफल प्रयास किया, लेकिन मौजूद पुलिस कर्मियों की सजगता के चलते उसके मनसूबों पर पानी फिर गया.

पुलिस का कहना है कि एक सप्ताह पहले भी शैलेन्द्र ने उग्र रुप इख्तियार करते हुए मिलेनियम स्कूल की दीवार ढहा दी थी. इस मामले में भी शैलेन्द्र को आरोपी बनाकर मुकदमा दर्ज किया गया था.