सुप्रिया पांडेय, रायपुर। व्यावसायिक परीक्षा मंडल की लापरवाही से 70 अभ्यर्थी ज्येष्ठ संपरीक्षक और सहायक संपरीक्षक की परीक्षा देने से वंचित रह गए. मंडल की ओर से भेजे गए प्रवेश पत्र पर गलत पता लिखे होने की वजह से अभ्यर्थी समय पर परीक्षा केंद्र नहीं पहुंच पाए, जिसकी वजह से वे परीक्षा नहीं दे पाए. अब अभ्यर्थी और उनके पालक इस खोए हुए अवसर के लिए मंडल से जवाब मांग रहे हैं, जिसका जवाब नहीं मिल रहा है.

परीक्षा से वंचित रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि उनके प्रवेश पत्र पर गलत एड्रेस लिखा हुआ था. प्रवेश पत्र में बिरगांव का एड्रेस दिया गया था, जबकि परीक्षा रावा भाठा परीक्षा केन्द्र में आयोजित की गई थी. बड़ी मुश्किल से परीक्षा केंद्र पहुंचने के बाद भी किसी प्रकार की कोई सूचना प्रदर्शित नहीं होने की वजह से अभ्यर्थी भटकते रहे, क्योंकि गूगल मेप में परीक्षा केंद्र का लोकेशन 5.2 किलोमीटर दूर दिखा रहा था.

अभ्यर्थी के परिजन सुनील मेहता ने बताया कि छात्रों के प्रवेश पत्र में बीरगांव परीक्षा केन्द्र का जिक्र है, लेकिन रावा भाटा केंद्र में परीक्षा का आयोजन किया गया था. इतना ही नहीं कॉलेज में किसी तरह का कोई बोर्ड भी नहीं लगा है, जिससे ये पहचान हो सके की यह परीक्षा केंद्र है. बिरगांव के स्थानीय रहवासियों को भी स्कूल संचालित होने की ही जानकारी थी. यही नहीं जब परीक्षाएं शुरू होने लगी तब कॉलेज प्रबंधन ने आनन-फानन में फ्लेक्स लगाया.

इसे भी पढ़ें : बीजेपी पीसी : पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का आरोप, पाकिस्तान की संस्था ‘दावते इस्लामी’ को 25 एकड़ ज़मीन देने की तैयारी, दावा आपत्ति मंगाया गया

प्रिंसिपल ने दिया यह तर्क

कॉलेज की प्रिंसिपल प्रीति तिवारी ने लल्लूराम डॉट कॉम को बताया कि परीक्षा केंद्र रावा भाठा क्षेत्र में ही है. इस संबंध में पहले ही को-ऑर्डिनेटर को जानकारी दे दी गई थी, कॉलेज का नाम बिरगांव है, अभ्यार्थियों को दिक्कत ना हो इसलिए जानकारी दे दी गई थी.

Read more : 3 JeM Terrorists Killed In Srinagar