लखनऊ. दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पहली बार लखनऊ में रैली की. उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में योगी सरकार ने सिर्फ एक काम किए और वो काम हैं श्मशान घाट बनाने का. योगी ने न केवल श्मशान घाट बनाएं बल्कि बड़ी संख्या में लोगों को वहां पहुंचाया.

केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश भर में कब्रिस्तान बनवाए. यानि पुरानी सरकारों ने यूपी में श्मशान व कब्रिस्तान बनवाए. हमें यूपी में मौका दो हम स्कूल और अस्पताल बनवा देंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान सबसे खराब व्यवस्था उत्तर प्रदेश में हुई थी. केजरीवाल ने कहा कि योगी सरकार ने कोरोना के दौरान जनता की मदद नहीं की. लोग ऑक्सीजन की कमी से सड़कों पर मरते रहे और सरकार उन्हें न इलाज दे सकी और न ही ऑक्सीजन. दुनिया का सबसे खराब कोरोना प्रबंधन यूपी में हुआ. पिछले 75 साल में इन पार्टियों ने जान बूझकर देशभर के लोगों को गरीब और अशिक्षित बनाए रखा. ताकि हम इनकी रैलियों में जाते रहें और इनके वोट बैंक बनते रहें. इसके लिए हमेशा सरकारी स्कूलों को खराब रखा. पांच साल में अगर हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल ठीक कर दिए तो क्या UP में नहीं हो सकते थे? हमें मौक मिला तो दिल्ली की तरह यूपी में ऐसा कर दिखाएंगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार आने पर 18 साल से ऊपर की सभी महिलाओं को हम हर महीने 1000 रुपए देंगे. BJP ने कहा कि महिलाओं को हजार-हजार रुपए दे दिए तो महिलाएं बिगड़ जाएंगी. मैंने कहा तुमने हजारों करोड़ रुपए डकार लिए तो तुम नहीं बिगड़े, हजार रुपए में महिलाएं बिगड़ जाएंगी? दिल्ली में योगी के लगे हैं 850 होर्डिंग दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि योगी सरकार ने करोड़ों रुपए विज्ञापन में फूंक दिए. हाल ये है कि दिल्ली में योगी के 850 होर्डिंग लगे हैं और हमारे 106 लगे हैं.