चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव सर पर हैं और इधर पार्टियों की रैलियां और उनकी घोषणाएं भी शबाब पर हैं. आधी आबादी को लुभाने की कोशिश सभी दल कर रहे हैं, जहां पहले आम आदमी पार्टी ने महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपए देने समेत कई घोषणाएं कीं, तो अब अरविंद केजरीवाल को इसके लिए आड़े हाथों लेने वाले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी महिलाओं को लॉलीपॉप दिया है. भदौड़ रैली में सिद्धू ने महिलाओं पर दांव खेला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर हर गृहिणी को 2 हजार रुपए महीना मिलेंगे. इसके अलावा उन्हें साल में 8 गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे. हर सवा महीने बाद उन्हें मुफ्त गैस सिलेंडर मिलेगा.

पंजाब में CM फेस के बिना विधानसभा चुनाव में उतरेगी कांग्रेस, वोटों के ध्रुवीकरण से बचने के लिए फैसला

 

महिलाओं के नाम पर प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री मुफ्त

इसके अलावा महिलाओं के नाम पर प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री पूरी तरह से मुफ्त होगी. इससे पहले आम आदमी पार्टी (AAP) ने सरकार बनने पर हर महिला को एक-एक हजार रुपए देने की घोषणा की थी. सिद्धू इसे लॉलीपॉप और भीख बताकर कहते रहे कि आप झूठ बोल रही है, लेकिन मैं इस वादे को जरूर पूरा करूंगा.

 

सिद्धू ने केजरीवाल पर साधा था निशाना

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को कहा था कि पंजाब की महिलाएं भिखारी नहीं हैं. उन्हें पैसा नहीं अवसर चाहिए. सिद्धू ने कहा था कि केजरीवाल यह पैसा कहां से लाएंगे. माफिया खत्म करने के बावजूद भी महिलाओं को देने के लिए करोड़ों रुपए नहीं मिलेंगे. केजरीवाल की मुफ्त घोषणाओं पर सिद्धू ने उन्हें घेरते हुए कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 26 लाख नौकरी देंगे. इतनी नौकरियां देने के लिए 93 हजार करोड़ रुपए की जरूरत पड़ेगी. अगर पंजाब की 18 साल से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को एक-एक हजार रुपए देने हों, तो 12 हजार करोड़ रुपए की जरूरत होगी. बिजली मुफ्त देने के लिए 3600 करोड़ रुपए चाहिए. यह सब मिलकर 1.10 लाख करोड़ रुपए हो गया, जबकि पंजाब का बजट ही 72 हजार करोड़ रुपए है.