हेमंत शर्मा, इंदौर। कलेक्टर मनीष सिंह ने उस समय सबको चौंका दिया जब मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में उनसे झोले की सिलाई करने का आग्रह किया गया। आयोजक यह मानकर चल रहे थे कि मनीष सिंह सिलाई मशीन चला ही नहीं पाएंगे। लेकिन कलेक्टर सिंह ने पूरे झूले की सिलाई कर सभी को चौंका दिया। कार्यक्रम में सांसद शंकर लालवानी, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने भी सिलाई मशीन से झोले की सिलाई की।

बता दें कि इंदौर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान की शुरुआत की गई है। मैं हूं झोलाधारी इंदौरी अभियान के तहत शहर में अब कपड़े से बनाये गए झोले को उपयोग और प्रचलन में लाया जाएगा। सांसद शंकर लालवानी ने भी खुद अपना झोला सील कर इस अभियान की शुरुआत की है। जब सांसद लालवानी सिलाई मशीन पर अपना हाथ चलाते दिखे तो हर कोई हैरत में पड़ गया। बड़ी आसानी से उसने झोला सील दिया। सांसद का कहना है कि इंदौर को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए अब कपड़े से बने झोले को आम जनता के बीच में लाना जरूरी हो गया है।

मंत्री जी से जनता बोली: कब सफाई करेंगे, लाखों की पगार लेने वाले निगम अधिकारियों से करवाए काम
कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ग्वालियर शहर में स्वच्छता को लेकर एक्शन मूड में है। इसी कड़ी में आज उन्होंने वार्ड क्रमांक-7 की विभिन्न गलियों मे स्वच्छता अभियान चलाया। मंत्री ने स्वयं सीवरेज चेम्बर की सफाई की और घर-घर जाकर कचरा निगम वाहन में डालने की अपील की। इस दौरान मंत्री तोमर खुद घरों से कचरा उठाते नजर आए। उन्होंने वार्ड निरीक्षण के दौरान मिली गन्दगी पर नगर निगम अधिकारियों को फटकार भी लगाई। कहा कि क्षेत्र में गंदगी नहीं मिलनी चाहिए। मंत्री को चेम्बर साफ करने के दौरान पब्लिक बोली साहब आप कब तक और कितना सफाई करोगे। निगम के अधिकारी लाखों की पगार ले रहे है और काम नहीं करते। कृपया उनसे काम करवाइए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus