कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। बेरोजगार युवकों को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। बेरोजगार युवा शॉर्टकट के जरिए रेलवे में नौकरी हासिल करने के लिए लालच में आ जाते हैं और ऐसे ठगों के शिकार आसानी से बन जाते हैं। ताजा मामला ग्वालियर पड़ाव थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां मुरैना जिले के मृगपुरा गांव के रहने वाले बृजमोहन नाम के युवक को रेलवे में लोको पायलट की नौकरी लगवाने का झांसा दिया गया। युवक भी ठग के इस झांसे में आ गया और लाखों रुपए की रकम उसे थमा दी। रकम लेकर ठग रफूचक्कर हो गया। काफी खोजबीन के बाद जब ठग से रुपए वापस मांगे तो वह देने से मुकर गया। युवक ने ठगी की शिकायत थाने में दर्ज करा दी है।

मुरैना में रहने वाले छात्र ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि ग्वालियर में पढ़ाई करने के दौरान उसकी मुलाकात थाटीपुर में सत्येंद्र झा नाम के युवक से हुई थी। युवक ने उसे रेलवे में नौकरी लगाने के नाम पर झांसे में लिया था। जिसके बाद उसने आरोपी को 4 लाख रुपये की राशि दे दी। रुपये लेने के बाद आरोपी फरार हो गया। काफी दिनों बाद पीडि़त छात्र ने आरोपी सत्येंद्र झा से नौकरी नहीं लगने पर रुपये वापस मांगा जिस पर वह मुकर गया।

Read More : दो मौत से फैली सनसनी: पत्नी की फांसी के फंदे पर और पति की बेड पर मिली लाश, दोनों की हुई थी दूसरी शादी

लिहाजा मामले की शिकायत ग्वालियर के पड़ाव थाना पहुंचकर दर्ज कराई गई। फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि रेलवे प्रशासन द्वारा नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले इस तरह के जालसाजों से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाता है। इसके बाद भी लोग शिक्षित होने के साथ बेरोजगारी से परेशान हो ऐसे ठगों के आसानी से शिकार बन जाते है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus