सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर. प्रदेश की सभी फुटवियर दुकानें आज बंद हैं. फुटवियर में बढ़े जीएसटी को लेकर व्यापारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. व्यापारियों ने फुटवियर पर लगने वाले जीएसटी को कम करने की मांग की है.

बता दें कि फुटवियर एसोसिएशन के संरक्षक रमेश गंगवानी ने कहा कि पहले फुटवियर पर कोई भी टैक्स नहीं लगता था. लेकिन जीएसटी जब से लागू हुआ है तब से 5 प्रतिशत की जीएसटी हम देते आ रहे हैं. अब टैक्स की राशि 12 प्रतिशत तक कर दी गई है, जिस पर रोक लगनी चाहिए.

वहीं फुटवियर एसोसिएशन के अध्यक्ष नितेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि आज छत्तीसगढ़ में फुटवियर की होलसेल व रिटेल के व्यवसायियों ने अपनी दुकानें बंद की है. मोदी सरकार से हमारी मांग है कि पूर्व में निर्धारित किया गया 5% टैक्स ही लिया जाए, क्योंकि 12 प्रतिशत की जीएसटी से व्यापार में परेशानी आ रही है. छोटे-छोटे वर्गों के व्यापारी अपनी दुकानें बंद करने की कगार पर हैं. हमारी सरकार से गुजारिश है कि 500 रुपए तक की फुटवियर को 5% कर के दायरे में लाकर राहत दें.

फुटवियर एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष दीपक गंगवानी ने कहा कि 12 प्रतिशत की जीएसटी से हमारे व्यापार में बहुत नुकसान हो रहा है. हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पहले ही जीएसटी से लोग परेशान हैं और इसका टैक्स बढ़ाकर 5 से 12 कर देंगे तो परेशानी और बढ़ जाएगी.

इसे भी पढ़ें ःBREAKING: डोला नगर परिषद में फर्जी नियुक्ति मामला, 2 सीएमओ समेत एक उपयंत्री निलंबित, तत्कालीन सरपंच और सचिव पर भी होगी कार्रवाई