नई दिल्ली। दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में भीषण आग लगने से कम से कम 80 दुकानें जलकर खाक हो गईं. फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने बताया कि लाजपत राय बाजार में आग लगने की सूचना सुबह करीब साढ़े 4 बजे मिली. शुरुआत में दमकल की केवल 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, लेकिन भीषण आग को काबू में करने के लिए बाद में 6 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को और भेजा गया. संकरी गलियां होने के कारण दमकल कर्मियों को मौके पर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

कोरोना के मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार के सभी विभागों के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

 

दमकल अधिकारियों की सहायता के लिए वरिष्ठ पुलिस कर्मियों की एक टीम भी मौके पर भेजी गई थी. बचाव अभियान के लिए सेंट्रलाइज्ड एक्सीडेंट एंड ट्रॉमा सर्विसेज एम्बुलेंस को भी बुलाया गया था. दमकल अधिकारी ने कहा कि सौभाग्य से इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. सुबह 8 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया. शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल संपत्ति के नुकसान का आकलन किया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने कहा कि आग से कुल नुकसान करोड़ों में हो सकता है, सभी दुकानदारों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं.

CORONA: दिल्ली में बीते 24 घंटे में 10 हजार 665 नए कोविड मरीज, 8 लोगों की मौत

 

गौरतलब है कि दमकल विभाग को सुबह 4 बजकर 44 मिनट पर सूचना मिली कि लाल किले के सामने मौजूद लाजपत मार्केट में भीषण आग लग गई है, जिस जगह पर यह आग लगी, वहां करीब 80 से अधिक छोटे दुकान मौजूद हैं. हालांकि दमकल कर्मियों ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है, लेकिन दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं. वहीं भारी संख्या में दुकान में रखे सामान भी जल गए. मार्केट में आग लगने के कारण स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया है और फिलहाल भारी संख्या में लोग वहां मौजूद है.