हेमंत शर्मा,इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों को देखते हुए फिर से कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की गई है. राधा स्वामी सत्संग व्यास में 600 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और प्रशासनिक अधिकारी इस कोविड केयर सेंटर का दौरा करने पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने अधिकारियों को यहां पर तमाम व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश भी दिए.

इंदौर में कोरोना के एक्टिव मरीज की संख्या 1760 पहुंच गई है. ऐसे में एक बार फिर जन सहयोग के माध्यम से कोविड केयर सेंटर को तैयार किया जा रहा है. राधा स्वामी सत्संग व्यास में मां अहिल्या कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की गई है. अभी इस सेंटर में 21 मरीजों का इलाज चल रहा है. कोविड संक्रमण के चलते प्रथम चरण में 600 बेड की व्यवस्था की गई है. आने वाले समय में यदि मरीजों की संख्या बढ़ती है, तो द्वितीय और तृतीय चरण में बेड बढ़ा दिए जाएंगे.

कोरोना का असरः प्रदेश में बड़े आयोजनों पर लगी रोक, ग्वालियर में व्यापार मेला और भोपाल में भोजपाल मेला रद्द, इंदौर में प्रशासन सख्त

प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह कोविड केयर सेंटर का दौरा करने पहुंचे. इस दौरान मंत्री ने सेंटर में जुटाई गई तमाम सुविधाओं को लेकर अधिकारियों से जानकारी भी ली. शहर में लगातार बढ़ रही ठंड और असमय हुई बारिश के चलते अतिरिक्त व्यवस्थाएं भी जुटाने के निर्देश दिए हैं.

मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि इंदौर शहर की जनता ने इससे पहले भी जन सहयोग से इसी तरह का सेंटर तैयार किया था. अब एक बार फिर लोग आगे आकर इस तरह के सेंटर तैयार करने में मदद कर रहे हैं. तुलसी सिलावट ने कहा कि शहर में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. ऐसे में अब लोगों को और जागरूक होने की आवश्यकता है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus