समीर शेख,बड़वानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी पुलिस ने बैंक में डकैती की साजिश रचते 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यूपी से बड़वानी आकर क्राइम कर रहे थे. इससे पहले 5 जनवरी को बैंक के पास ही 61 हजार रुपये लूट की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. पूरा मामला सेंधवा थाना इलाके का है. पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया है.

एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने खुलासा करते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सेंधवा में बस स्टेशन स्थित एसबीआई बैंक की शटर तोड़कर कुछ लोग उसमें डकैती की साजिश रच रहे हैं. सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सेंधवा बस स्टेशन के पीछे से नाले के पास 5 लोगों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से लोहे की टॉमी, छेनी हथौड़ी, मशीन कटर, टॉर्च और नगद समेत कई सामग्री बरामद की गई.

Video: सांसद ने किसानों से कहा- आपकी समस्या हल हो जाएगी, ताली बजाइए, सभी ने मना कर दिया

पुलिस की पूछताछ में बता चला कि 5 जनवरी को सेंधवा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के पास से एक व्यक्ति की साइकिल पर टक्कर मारकर उसके जेब से 61 हजार रुपए लूट ले गए थे. इस मामले में आरोपी के पास से खरगोन के होटल से 50 हजार नगद और घटना में इस्तेमाल की गई साइकिल को भी जब्त किया गया है. ये लोग दोबारा बैंक में लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. उससे पहले भी पुलिस की गिरफ्त में आ गए.

लक्ष्य हासिल नहीं हुआ, तो प्रभारी अधिकारी होंगे जवाबदार: CM शिवराज ने ली समीक्षा बैठक, कहा- 15 जनवरी तक बच्चों का वैक्सीनेशन हर हाल में पूरा करें

पुलिस ने जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें रियाजुद्दीन, मुशाहिद, वारिस, रईस और जीशान शामिल है. सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के रहने वाले हैं. फिलहाल पुलिस पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर क्षेत्र में इस तरह की घटनाओं को पूछताछ कर रही है. जिससे और भी चोरी के मामले का खुलासा हो सकता है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus