हेमंत शर्मा, इंदौर। ‘थूककांड’ मामले में चर्चित हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब (Hairstylist Jawed Habib) की मुसिबत कम नहीं हो रही है। हबीब के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है। मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाने में जावेद हबीब के खिलाफ पीड़ित महिला पूजा गुप्ता ने धारा 355, 504 IPC, 3 महामारी अधिनियम और 56 आपदा प्रबंधन के तहत केस दर्ज कराया है। जावेद हबीब ने एक Training Workshop के दौरान एक महिला के बाल काटते समय पानी नहीं होने पर उनके बालों में अपना थूक लगा दिया था।

वहीं दूसरी तरफ जावेद  हबीब के खिलाफ हिंदू संगठनों का विरोध जारी है। कलेक्टर कार्यालय में हिंद राष्ट्र संगठन के अध्यक्ष और भाजपा नेता राजेश शिरोडकर ने शौचालय में स्टाइलिस्ट जावेद हबीब के पोस्टर लगाए। साथ ही महिलाओं से पोस्टर पर थूकने की कार्यकर्ताओं ने अपील भी की। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जावेद हबीब के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इसे भी पढ़ेः MP में आज की 5 बड़ी खबरेंः सीएम शिवराज लेंगे कोरोना समीक्षा बैठक, सीएम हाउस में 27% ओबीसी आरक्षण की तैयारियों पर होगी चर्चा, आज से लगेगा कोरोना वैक्सीन का तीसरा डोज, पीएम की सुरक्षा मामले को लेकर बीजेपी करेगी मौन धरना

मैं भारतीय संस्कृति पर कलंक हूं, मैं जावेद हबीब हूं

वहीं दूसरी तरफ देर से ही लेकिन कांग्रेस भी जावेद हबीब का विरोध शुरू कर दिया है। रविवार को कांग्रेस ने जावेद हबीब के फोटो लगे डस्टबिन घरों में वितरित किए। कांग्रेस ने कहा कि महिलाओं का मस्तक पर ईश्वर का वास होता है।  जावेद हबीब ने महिलाओं का अपमान किया है। इसलिए बीजेपी को जावेद हबीब को पार्टी से निकालना चाहिए।

देश में अलग-अलग स्थानों पर जावेद हबीब का लगातार विरोध हो रहा है। अब इस विरोध में कांग्रेस भी शामिल हो गई है। इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर की सिंधी कॉलोनी और बैराठी कॉलोनी में डस्टबिन बांटे। डस्टबि पर जावेद हबीब के फोटो लगे थे। उस पर लिखा था कि मैं भारतीय संस्कृति पर कलंक हूं, मैं जावेद हबीब हूं, मेरा मुंह काला करें।

बीजेपी झूठी वाहवाही बंद कर हबीब को अपनी पार्टी से निकाले 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर यह डस्टबिन युवतियों को दिए। कांग्रेस ने कहा कि जावेद हबीब की हरकत के बाद भाजपा को उन्हें तत्काल पार्टी से निष्कासित करना चाहिए। साथ ही कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि विधायक आकाश विजयवर्गीय की 48 घंटे की चेतावनी के बाद भी इंदौर में जावेद हबीब के पार्लर चल रहे हैं। ऐसे में आकाश विजयवर्गीय को झूठी वाहवाही बंद कर उन्हें पार्टी से निकालने के लिए आंदोलन करना चाहिए

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus