लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राजधानी लखनऊ में कोविड कमांड सेंटर का दौरा किया. सीएम योगी ने कहा कि दो से ढाई लाख कोविड टेस्ट रोज हो रहे हैं. सभी लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवा लें. सीएम योगी ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि सभी लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा लें. सीएम योगी ने कहा कि बुजुर्गों को आज से बूस्टर डोज लगाई जाएगी.

योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में आज से शुरू बूस्टर डोज के अभियान का आगाज करने के साथ लखनऊ में कोविड-19 कमांड सेंटर का निरीक्षण किया. लखनऊ में लालबाग में कमांड सेंटर का निरीक्षण करने के साथ ही उन्होंने प्रदेश के सभी लोगों को ओमिक्रान के प्रति भी सचेत किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर के संक्रमण के साथ ही ओमिक्रान भी बढ़ रहा है. इसको देखते हुए सभी लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवा लें.

मुख्यमंत्री ने कमांड सेंटर में होम आइसोलेट संक्रमितों से हो रही बातचीत को सुना. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो संक्रमित घर में हैं, उनसे नियमित बात की जाए और दवा व अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध कराई जाए. शासन की नई गाइडलाइन के अनुसार जिस शहर में प्रतिदिन दो सौ से अधिक मरीज निकल रहे हो वहां पर प्रतिदिन मरीज का हाल कमांड सेंटर से लिया जाएगा. सीएम ने कमांड सेंटर की कार्यप्रणाली को देखा और संतोष जताया.