लोकसभा में पेश किए बजट को सूट-बूट वालों का बजट बताने के पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के बयान पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने करारा जवाब दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि- मोदी का यह बजट गांव, गरीब और किसान का बजट है. यह बजट धोती, गमछा और खुमरी वालों का बजट है. इस बजट से किसी को पीड़ा नहीं होनी चाहिए.

बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि- बजट में नए भारत के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है. इस बजट में देश की 80 फीसदी आबादी को फोकस में रखा गया है. इसकी प्राथमिकता में देश का किसान है. खरीफ फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य डेढ़ गुणा करना अपने आप में सराहनीय है. ग्रामीण और ट्राइबल अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर ध्यान दिया गया.बांस नीति से बेहतर फर्क पड़ेगा.ऑपरेशन ग्रीन से किसानों को फायदा मिलेगा.

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि- बजट की सबसे बड़ी बात है कि हेल्थ को ध्यान में रखा गया है. नई योजना के तहत गरीबों को 5 लाख तक कि स्वास्थ्य सुविधा विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सुविधा होगी. शिक्षा औए स्वास्थ्य सहित हर वर्ग पर ध्यान दिया गया है. इंफ्रास्टक्चर पर विशेष ध्यान है.प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से आंतरिक सड़कों को जोड़ना अपने आप में महत्वपूर्ण योजना है. गांवों के अस्पताल और स्कूलों तक सड़कें बनाये जाने का प्रावधान किया गया है.