चंडीगढ़। पंजाब में पहली बार बड़े भाई की भूमिका में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही भाजपा राज्य की 117 सीटों में से लगभग 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. प्रदेश की बाकी बची हुई सीटों पर भाजपा के गठबंधन सहयोगी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल ( संयुक्त ) चुनाव लड़ेगी. पंजाब चुनाव अभियान से जुड़े भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अगले 2 दिनों में भाजपा गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा प्रदेश की लगभग 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है.

Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस और अकाली दल के नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

 

जानकारी के मुताबिक गठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो जाने के बाद अगले सप्ताह चंडीगढ़ में पार्टी के प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी. इसके बाद प्रदेश इकाई द्वारा भेजे गए नामों की लिस्ट पर दिल्ली में भी पार्टी आलाकमान प्रदेश कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर चर्चा करेगा. आपको बता दें कि गठबंधन के तीनों दलों के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय करने और संयुक्त घोषणा पत्र के लिए मुद्दों का ड्राफ्ट तैयार करने के मकसद से तीनों दलों ने अपने 2-2 नेताओं को शामिल कर 28 दिसंबर को एक 6 सदस्यीय संयुक्त कमेटी का गठन किया था. बताया जा रहा है कि इसी संयुक्त कमेटी की सिफारिश के आधार पर ही सीटों के बंटवारे का फैसला किया जाएगा.

PM Modi Security Breach Case: खालिस्तान समर्थकों ने दी सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को धमकी, कहा- ‘SFJ जिम्मेदार, मोदी की मदद न करें’

 

पार्टी के चुनावी अभियान से जुड़े एक अन्य वरिष्ठ नेता ने बताया कि सीट बंटवारे का फॉर्मूला जीत के आधार पर ही तैयार किया गया है. आपको बता दें कि पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होना है. वहीं 10 मार्च को मतगणना होगी.