नीरज काकोटिया,बालाघाट। जिले के बैहर स्थिति एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के हॉस्टल की 20 छात्राएं अचानक बीमार पड़ गई, जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सभी छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जांच के बाद मिली जानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स फूड पॉइजनिंग का शिकार हुए हैं. वहीं एक बच्ची की तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल बालाघाट रेफर किया गया है. बाकी बच्चों की हालत में सुधार है.

सराफा और मोबाइल दुकान में चोरी का खुलासा: पिता-पुत्र समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 3 लाख का सामान जब्त

बताया जा रहा है कि सभी लड़कियां हॉस्टल से नास्ता करके स्कूल गई हुई थीं. जहां पर उनकी तबीयत बिगड़ गई. छात्राओं को एक साथ अचानक पेट दर्द और उल्टी शुरू हुई, जिन्हें तत्काल बैहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने बताया कि एक लड़की की तबीयत पहले से ही खराब थी और फूड पॉइजनिंग के बाद ज्यादा खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. सिविल अस्पताल में भर्ती सभी छात्राएं खतरे से बाहर हैं. सभी की हालत में सुधार है.

छात्राओं को हुई फूड पॉइजनिंग ने प्रबंधन की खोली पोल

वहीं छात्राओं की हुई फूड पॉइजनिंग ने छात्रावास प्रबंधन की एक बार फिर पोल खोल दी है. इस पूरे घटनाक्रम के बाद हॉस्टल प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर किस तरह का बच्चों को नाश्ता दिया गया, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें फूड पॉइजनिंग हो गई. हालांकि जिम्मेदार अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. छात्राओं का इलाज जारी है.

हेल्पलेस साबित हुई सीएम हेल्पलाइन सेवा! पांच साल से 3299 शिकायतें पेंडिंग, डायरेक्टर ने संबंधित विभागों को भेजा नोटिस

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus