इमरान खान,खंडवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में कोरोना संक्रमण ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है. जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. प्रशासन ने ओंकारेश्वर समेत आसपास के तीर्थ स्थलों में मकर संक्रांति के मौके पर मेला और नर्मदा स्नान पर एक दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही 14 से 15 जनवरी तक बाहरी श्रद्धालु नहीं जा सकेंगे. संक्रांति के मौके पर श्रद्धालुओं की उमड़ने वाली भीड़ को रोकने के लिए आदेश जारी किए है.

हेल्पलेस साबित हुई सीएम हेल्पलाइन सेवा! पांच साल से 3299 शिकायतें पेंडिंग, डायरेक्टर ने संबंधित विभागों को भेजा नोटिस

बता दें कि ओंकारेश्वर में संक्रांति पर भारी भीड़ भक्तों की उमड़ती है. मकर संक्रांति पर ओंकारेश्वर और मोरटक्का घाट पर 50 हजार से अधिक श्रद्धालु नर्मदा स्नान के लिए आते हैं. कोविड-19 के कारण नर्मदा तट पर स्नान को प्रतिबंधित किया है. पुनासा एसडीएम और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर ट्रस्ट के सीईओ सीएस सोलंकी के प्रस्ताव पर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने यह आदेश जारी किया है.

कलेक्टर ने बताया कि कोई भी नया आदेश जारी नहीं किया गया है. सरकार के द्वारा पहले ही मेलों पर प्रतिबंधित किया गया है, उसी नियमों का पालन करते हुए यह आदेश जारी किया गया. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. ऐसे आयोजनों पर प्रतिबंधित किया गया है जहां भीड़ उमड़ने की आशंका अधिक है.

सराफा और मोबाइल दुकान में चोरी का खुलासा: पिता-पुत्र समेत 4 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 3 लाख का सामान जब्त

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus