सदफ हामिद, भोपाल। स्वामी विवेकानंद जयंती (Swami Vivekananda Jayanti) पर मध्यप्रदेश सरकार में प्रदेश स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन हो रहा है। मुख्य कार्यक्रम राजधानी भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में हो रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री हितग्राहियों को ऋण वितरित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत हितग्राहियों को चेक दे रहे हैं। सीएम शिवराज वर्चुअली जुड़े हितग्राहियों से संवाद भी कर रहे हैं। 

इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर सीएम ने विवेकानंद को नमन किया। कार्यक्रम में सीएम के साथ MSME मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा, गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर और पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह भी मौजूद हैं। प्रदेश भर में आयोजित अलग-अलग जिलों में आयोजित रोजगार मेला वर्चुअली जुड़े हुए हैं। सीएम स्व-रोजगार योजनाओं में लाभान्वित हितग्राहियों को बस थोड़ी देर में लोन का वितरण करेंगे। 

इसे भी पढ़ेः पंचायत चुनाव से जुड़ी बड़ी खबरः पंचायतों में परिसीमन का आदेश जारी, 17 जनवरी से 25 फरवरी तक चलेगी प्रक्रिया, 2014 की वोटर लिस्ट पर होगा परिसीमन!

बता दें कि सभी जिला मुख्यालयों में कोविड गाइडलाइन के अनुरूप होगा रोजगार दिवस का आयोजन हो रहा है। मेले के माध्यम से 5 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान थोड़ देर में स्व-रोजगार योजनाओं में लाभान्वित हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति-पत्रों का वितरण कर रहे है।

इसे भी पढ़ेः मरीजों की सांस पर कमीशनखोरी का खेलः ऑक्सीजन सिलेंडर का एनओसी देने सप्लायर से ढाई लाख रुपए की घूस मांगने वाला सीएमएचओ का बाबू सस्पेंड, साल में तीन बार निलंबित होने वाला इकलौता कर्मचारी

मुख्यमंत्री बालाघाट, नीमच, झाबुआ, रीवा, टीकमगढ़ और ग्वालियर जिले के लाभान्वित युवा हितग्राहियों से संवाद करेंगे। जिला स्तर के रोजगार मेलों में लाभार्थियों को स्वीकृति-पत्र दिये जायेंगे। रोजगार मेले में प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन और मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना में युवाओं को लाभावित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ेः छात्रों के लिए अच्छी खबरः MP में बिना टीसी भी ले सकेंगे दूसरे स्कूल में एडमिशन, पहली से आठवीं तक के बच्चों को मिली छूट, सरकार ने अपने ही आदेश को किया निरस्त

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus