अमित शर्मा, श्योपुर।  विजयपुर नगर परिषद सीएमओ एनएल करोलिया (Vijaypur Municipal Council CMO NL Karoliya) को फटकार लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल पेयजल समस्या से परेशान महिलाओं ने नगर परिषद पहुंचकर सीएमओ एनएल करोलिया को जमकर खरी-खोटी सुना डाली। सीएमओ फिर भी उनकी समस्या का समाधान करने को तैयार नहीं हुए तो महिलाओं ने उन्हें डेढ़ घंटे तक उनके दफ्तर से बाहर नहीं जाने दिया। बाद में समस्या का समाधान करने की बजाय सीएमओ ने पुलिस और महिला सफाई कर्मियों को बुलाकर महिलाओं को कार्यालय से बाहर निकलवा दिया। इसके बाद महिलाएं सीएमओ पर मनमानी करने के आरोप लगाकर घर लौट गई। पूरा मामला विजयपुर नगर परिषद का है। 

इसे भी पढ़ेः यह सब चलता हैः पति बॉर्डर पर देश की रक्षा करने चला जाता था तो जेठ घर पर भाई की पत्नी के साथ करता था गंदा काम, महिला ने जब फौजी पति को दी जानकारी तो बोला- यह सब चलता है, किसी को कुछ मत कहना

बताया जा रहा है कि, सोमवार को विजयपुर नगर के वार्ड 1 के करीब 15 से 20 घरों में लंबे समय से नगर परिषद द्वारा पेयजल सप्लाई नहीं दी जा रही है। इन परिवारों में से ज्यादातर लोग नल कनेक्शन भी करवा चुके हैं।

जिन दो चार घरों के पास कनेक्शन नहीं है। वेआवेदन के साथ कनेक्शन कराने के लिए निर्धारित शुल्क भी देने को तैयार हैं। इसके अलावा यह लोग नगर परिषद के कर्मचारियों के कहने पर अपने खर्चे पर पाइप लाइन खरीद कर खुद मेहनत मजदूरी करके लाइन को अपने घर से सड़क तक जमीन में भी गाड़ चुके हैं।

इसे भी पढ़ेः मरीजों की सांस पर कमीशनखोरी का खेलः ऑक्सीजन सिलेंडर का एनओसी देने सप्लायर से ढाई लाख रुपए की घूस मांगने वाला सीएमएचओ का बाबू सस्पेंड, साल में तीन बार निलंबित होने वाला इकलौता कर्मचारी

बावजूद इसके सीएमओ उन नल कनेक्शनधारी परिवारों के नल लाइन को जुड़वाकर उनके घरों तक पानी पहुंचाने की बजाए उन पर एफआईआर कराने की धौंस दे रहे हैं। इस वजह से इन परिवारों के पुरुष तो एफआईआर के डर के मारे सीएमओ से मुलाकात भी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में पानी के संकट से जूझ रही महिलाओं ने एकजुट होकर सीएमओ एनएल करोलिया के दफ्तर पहुंचकर पहले उनसे पेयजल सप्लाई शुरू कराने के लिए निवेदन किया। सीएमओ उनकी बात को सुनने तक को तैयार नहीं हुए तो उन्होंने उन्हें खरी-खोटी सुनाकर करीब डेढ़ घंटे तक उन्हें कार्यालय से बाहर जाने से रोक लिया। महिलाओं की यह समस्या जायज है जिसका समाधान करना सीएमओ की जिम्मेदारी है फिर भी उन्होंने समस्या का समाधान करने की वजह पुलिस और सफाई कर्मी महिलाओं को बुलाकर उन्हें कार्यालय से बाहर निकलवा दिया।

महिलाओं ने आरोप लगाया कि सीएमओ उनके परिवार के सदस्यों पर झूठी एफआईआर कराने की धौंस दे रहे हैं। नगर परिषद कार्यालय जाने पर उन्होंने सफाई करनी महिलाओं से उन्हें पीट कर बाहर निकालने के लिए कहा है।

Lalluram.Com  ने सीएमओ एनएल करोलिया से कई बार बात करने की कोशिश की लेकिन, वह इस मामले में बात करने तक को तैयार नहीं हुए। नगर परिषद पर हुए इस हंगामे का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग सीएमओ पर मनमानी करने के आरोपी लगा रहे हैं।

इसे भी पढ़ेः छात्रों के लिए अच्छी खबरः MP में बिना टीसी भी ले सकेंगे दूसरे स्कूल में एडमिशन, पहली से आठवीं तक के बच्चों को मिली छूट, सरकार ने अपने ही आदेश को किया निरस्त

महिलाएं बोली-सीएमओ एफआईआर करने की दे रहे धौंस 

परेशान महिलाओं सुमन कुशवाह, सपना, मरजीना बानो ने कहा कि वह नल कनेक्शन करवा चुकी है। नगर परिषद के कर्मचारियों के कहने पर खुद मेहनत करके अपने खर्चे पर पाइप लाइन लाकर जमीन में भी गड़वा चुकी है। फिर भी उन्हें पानी के लिए परेशान किया जा रहा है। उनके घरवालों को सीएमओ द्वारा एफआईआर कराने की धौंस दी जा रही है।

इसे भी पढ़ेः पंचायत चुनाव से जुड़ी बड़ी खबरः पंचायतों में परिसीमन का आदेश जारी, 17 जनवरी से 25 फरवरी तक चलेगी प्रक्रिया, 2014 की वोटर लिस्ट पर होगा परिसीमन!

हमने महिलाओं को समझाकर मामला शांत करायाः टीआई 

इस बारे में विजयपुर थाना टीआई एनके शर्मा ने कहा कि उन्हें सीएमओ द्वारा फोन द्वारा सूचना दी थी कि, नगर परिषद कार्यालय पर कुछ लोग हंगामा कर रहे हैं। इस पर हम मौके पर पहुंचे थे। वहां नल कनेक्शन की कोई बात चल रही थी। हमने महिलाओं को समझा कर मामला शांत करा दिया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus