चंडीगढ़। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मुख्यमंत्री फेस घोषित करने का दबाव पार्टी पर बनाया है, इससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल कांग्रेस आलाकमान ने ये फैसला लिया है कि इस बार का विधानसभा चुनाव पार्टी बिना सीएम फेस के ही लड़ेगी, ताकि उसके वोटर्स तितर-बितर न हों. दरअसल सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दलित सिख हैं, अगर वे सीएम फेस नहीं होते हैं, तो दलित नाराज हो सकते हैं. वहीं सुनील जाखड़ से हिंदू वोटर्स को साधने की कोशिश है और नवजोत सिंह सिद्धू के नाम पर जाट सिखों को. अगर इनमें से किसी भी एक को सीएम फेस चुना जाए, तो हो सकता है कि दूसरे वर्ग का मतदाता बिदक जाए. लेकिन अब सीएम चन्नी ने कांग्रेस को चुनाव में हार का डर दिखाते हुए मुख्यमंत्री पद के चेहरे को घोषित करने की मांग की है. चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को सीएम पद का उम्मीदवार जरूर घोषित करना चाहिए.

जनता चुनेगी अगला मुख्यमंत्री, पंजाब मॉडल लोगों का मॉडल है : नवजोत सिंह सिद्धू

 

चरणजीत सिंह चन्नी ने दावा किया है कि सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं करने की स्थिति में कांग्रेस को बुरा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. पंजाब के सीएम ने कहा, ”जब भी कांग्रेस ने सीएम का उम्मीदवार घोषित किए बिना चुनाव लड़ा है, तब उसे हार का सामना करना पड़ा है.” इधर आम आदमी पार्टी भी पंजाब में जल्द ही सीएम फेस का ऐलान कर सकती है. माना जा रहा है कि आप सांसद भगवंत मान मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं.

 

सीएम चन्नी ने खुद को बताया सबसे ज्यादा लोकप्रिय

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने 2017 के विधानसभा चुनाव का भी हवाला दिया. चन्नी ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में हमने सीएम उम्मीदवार घोषित किया और हमें जीत मिली. इससे पहले जब हमने ऐसा नहीं किया, तब हार का सामना करना पड़ा. जब भी पार्टी सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं करती है, तो उसे हार मिलती है, इसलिए पार्टी को सीएम उम्मीदवार घोषित करना चाहिए. कांग्रेस पार्टी पहले ही साफ कर चुकी है कि वह किसी एक व्यक्ति को चेहरा बनाकर चुनाव नहीं लड़ेगी. चन्नी ने हालांकि कहा कि वह पंजाब में फिलहाल सबसे पॉपुलर नेता हैं और लोगों के पास रहने के लिए वह सभी सीमाओं को तोड़ते हैं.

 

सिद्धू ने कहा ‘जनता चुनेगी मुख्यमंत्री’

पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर खुद को पेश करने के लिए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि राज्य के अगले सीएम को जनता ही चुनेगी. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके कैबिनेट सहयोगियों की अनुपस्थिति में पंजाब के पुनरुत्थान पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने पंजाब मॉडल में योजनाओं के पहले सेट का अनावरण करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से कहा, “पंजाब मॉडल लोगों का मॉडल है और यह लोगों को सत्ता लौटाने का रोडमैप देने का प्रयास है.”