संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी. खुड़िया वनपरिक्षेत्र अंतर्गत भूतकछार बीट में तीन हजार से अधिक अवैध पेड़ों की कटाई करते हुए पंडरिया सहित भूतकछार एरिया के कुछ ग्रामीणों ने अवैध कब्जा करने के लिए पेड़ों की कटाई की थी. इस पूरे मामले में 19 आरोपियों की गिरफ्तारी पहले की गई थी. वहीं वन विभाग ने आज सुबह करीब 11 बजे और 2 आरोपी को घर से गिरफ्तार किया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने वनविभाग का घेराव कर प्रदर्शन किया है.

बता दें कि दोनों की गिरफ्तारी के खिलाफ वनविभाग कार्यालय लोरमी बिलासपुर मुख्यमार्ग का घेराव कर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. साथ ही वन विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए. चक्काजाम की वजह से लोरमी कोटा मुख्यमार्ग में एक घंटे से आवागमन बाधित है.

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में सामाजिक, धार्मिक रैली और धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाया गया है. प्रतिबंध के बाद भी सैकड़ों ग्रामीण धरने पर बैठे. धरना प्रदर्शन में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि संजय रानू केशरवानी सहित पूर्व विधायक तोखन साहू हुए शामिल रहे.

जानकारी के अनुसार ग्रामीणों ने गिरफ्तार हुए उत्तम ध्रुव और भागवत पट्टा को छोड़ने की मांग की. इतना ही नहीं परिजनों ने घर में घुसकर वनविभाग पर मारपीट करने का गंभीर आरोप भी लगाया है.

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि जब तक गिरफ्तार हुए दोनों युवकों को नहीं छोड़ा जाएगा तब तक चक्काजाम जारी रहेगा. हालांकि लोरमी एसडीएम मेनका प्रधान, तहसीलदार छाया अग्रवाल सहित राजस्व विभाग की टीम चक्काजाम स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया है.

इसे भी पढ़ेंः जमीन नामांतरण के नाम पर पटवारी ने मांगी 20 हजार की रिश्वत, पैसा न होने के कारण दफ्तर का चक्कर काट रही महिला