लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही कोरोना विस्फोट हो गया है. राज्य में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को एक ही दिन में कोरोना के 2209 नए केस मिले हैं. वहीं प्रदेशभर में पिछले 24 घंटे में 16016 नए मरीज मिले हैं.

बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. शुक्रवार को गौतम बुद्ध नगर में 624 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है और एक मरीज की मौत भी हुई है. गाजियाबाद में 394 लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. मेरठ में 243 नए मरीज मिले हैं और दो लोगों की मौत हुई है. प्रदेशभर में तीन लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें – कोरोना को न्योता : माघ मेला शुरू होते ही लाखों भक्तों ने ‘मकर संक्रांति’ पर किया स्नान, मास्क और सामाजिक दूरी को लेकर टूटे नियम

बता दें कि कोरोना नियमों की अनदेखी भारी पड़ रही है. लोगों की लापरवाही अभी भी जारी है. बाजार से लेकर मॉल तक में भीड़ हो रही है. कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ रही है. लोग भीड़-भाड़ में बिना मास्क में घूम रहे हैं. नतीजतन वायरस फैल रहा है. फिजिकल डिस्टैसिंग का पालन भी नहीं हो रहा है. इससे ओमिक्रोन का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है.

Read also – 5,735 Omicron Infections Out of 2.64 Lakh Fresh Cases