स्पोर्ट्स डेस्क– एक ओर भारतीय मेंस टीम वनडे सीरीज के दौरान कमाल का खेल दिखा रही है। तो वहीं साउथ अफ्रीका में महिला टीम भी शानदार जीत दर्ज करने में कामयाब हुई है। भारतीय विमेंस टीम भी इन दिनों साउथ अफ्रीकी दौरे पर है। जहां वनडे सीरीज में भारतीय टीम का मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ हुआ। और इस मैच में भारतीय विमेंस टीम ने साउथ अफ्रीका की विमेंस टीम को 88 रन से बड़ी शिकस्त दी।
टॉस का बॉस
मैच में टॉस का बॉस भारतीय टीम बनी, और कप्तान मिताली राज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
भारत ने जीता मैच
मैच में भारतीय विमेंस टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 213 रन बनाए। भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज मंधाना ने शानदार 84 रन की पारी खेली। जिसके लिए 98 गेंद का सामना किया, अपनी इस पारी में मंधाना ने 8 चौका तो वहीं 1 सिक्सर भी लगाया। इसके अलावा कप्तान मिताली राज ने 45 रन बनाए।
214 रन के टारगेट को बचाने उतरी भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 43.2 ओवर में ही 125 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। टीम इंडिया के गेंदबाजों में टीम की सबसे सीनियर गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। तो वहीं शिखा पांडे ने 3 विकेट हासिल किया। इसके अलावा पूनम यादव 2 विकेट और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 1 विकेट हासिल किया। और इस तरह से इंडियन विमेंस टीम ने भी सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में ही साउथ अफ्रीका को करारी शिकस्त दी। और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए स्मृति मंधाना को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। मंधाना ने शानदार 84 रन की पारी खेली।