नई दिल्ली। एक फिल्म से प्रेरित होकर एक 18 वर्षीय युवक का उसके दो दोस्तों ने अपहरण कर लिया, जिन्होंने बाद में फिरौती के लिए उसकी हत्या कर दी. घटना उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके की है. डीसीपी (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में दो युवकों को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज किया है. आरोपियों की पहचान गोपाल और सुशील के रूप में हुई है. गोपाल पिछले साल मृतक रोहन का दोस्त बना था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा उन्हें बॉलीवुड फिल्म अपहरण देखने के बाद किडनैपिंग का विचार आया. गोपाल ने रोहन को जन्मदिन की पार्टी में ले जाने के बहाने बुलाया. रविवार को रात करीब 11 बजे पुलिस को इस संबंध में एक फोन आया.

 

मृतक के पिता का बयान दर्ज, जन्मदिन पार्टी में गया था रोहन

पुलिस ने मृतक के पिता का बयान दर्ज कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि रोहन अपने दोस्त गोपाल के साथ जन्मदिन की पार्टी में शामिल होने गया था, जो रविवार को शाम 6 बजे उसके घर आया था, लेकिन उसके बाद रोहन नहीं लौटा. पुलिस को पता चला कि गोपाल रात 10 बजे पार्टी से निकला था. पुलिस ने मृतक के सेल फोन लोकेशन को एक्सेस किया जो यूपी के मुरादाबाद में पाया गया था. इसके बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. पुलिस ने करीब एक हजार सीसीटीवी फुटेज खंगाले.

दिल्ली पुलिस ने गोगी गैंग के 3 सदस्यों को किया गिरफ्तार, आरोपियों से हथियार भी बरामद

 

दरअसल आरोपियों को पता था कि पुलिस उनका पीछा कर रही है और उनमें से एक मृतक का सेल फोन मुरादाबाद ले गया. वे अपना ठिकाना भी बदलते रहे, लेकिन एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने मंगलवार की दरमियानी रात गोपाल को बुराड़ी से पकड़ लिया. बुधवार को पूछताछ के दौरान वह टूट गया और उसने कबूल किया कि उसने रोहन का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी थी. उसने रोहन के शव को हरित नगर इलाके में एक भूखंड में छिपा दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया. उसके कहने पर दूसरे आरोपी सुशील को भी गिरफ्तार कर लिया गया. गोपाल एक शोरूम में काम करता था, जहां रोहन खरीदारी करने आया करता था. गोपाल ने सोचा कि वह एक अमीर लड़का है और उसने फिरौती के लिए उसका अपहरण करने का फैसला किया.

 

आरोपी ने जानबूझकर अमीर लड़के से की थी दोस्ती

योजना के तहत उसकी रोहन से दोस्ती हो गई और वह अक्सर उससे मिलता रहता था. गोपाल ने अपने दो दोस्तों को अपनी योजना के बारे में बताया था. 16 जनवरी को उसने किराए पर एक कमरा लिया, जहां उसने एक पार्टी रखी. वह रोहन को उस कमरे में ले गया और उसकी हत्या कर दी. वे शव को वहीं छोड़कर घर चले गए. उन्होंने अगले दिन रोहन के परिवार को फोन करने की योजना बनाई, लेकिन तब तक मृतक के परिवार ने पुलिस को सूचित कर दिया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को इसके बारे में पता चला और वे अपना ठिकाना बदल रहे थे, लेकिन हमने उन्हें पकड़ लिया. वे बॉलीवुड फिल्म अपहरण से जल्दी पैसा कमाने के लिए प्रेरित हुए.