कर्ण मिश्रा, ग्वालियर।कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर किये गए ट्वीट पर सियासी बबाल खड़ा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने जहां राहुल गांधी को याद दिलाया है कि उनके इन्हीं शब्दों पर वह देश की सर्वोच्च अदालत में माफी मांग चुके हैं फिर भी वह बाज नहीं आ रहे है। वहीं कट्टर हिंदुत्ववादी नेता की छवि रखने वाले जयभान सिंह पवैया ने उनके ट्वीट पर तीखा हमला बोला है।

बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा कि “एक हिंदुत्ववादी ने गांधी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी नहीं रहे। जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं!”। यही कारण है कि गोली मारने वाले व्यक्ति को हिंदुत्ववादी बताने पर अब सियासी बवाल खड़ा हो गया है।राहुल गांधी के ट्वीट पर कट्टर हिंदूवादी नेता की छवि रखने वाले पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया का तीखा बयान सामने आया है। पवैया का कहना है कि राहुल गांधी की दादी के पिता से लेकर आज तक आरोप लगाने का बहुत पुराना गाना है। क्योंकि उनको शर्म भी नहीं आती है। यदि हिंदुत्ववादी ने गोली मारी और हम दोषी थे तो उस समय सरकार तो आपकी ही थी। यही कारण है कि उनको बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

दुनिया की कोई उनका डीएनए करने सामर्थ्य नहीं
पहले सभी को बताएं कि वह खुद को हिंदू मानते हैं क्या? क्योंकि वह खुद नहीं जानते कि वह हिंदू है। यही कारण है कि उनका डीएनए टेस्ट करने में दुनिया की कोई भी मशीन सामर्थ्य नहीं पा सकती। इसलिए यह कभी नहीं जान सकते कि हिंदू और हिंदुत्व क्या है। हकीकत यह है कि गांधी के विचारों को जिंदा यदि कोई रखे हुए हैं तो वह भारतीय जनता पार्टी और उनकी हत्यारी कांग्रेस पार्टी है। देश जानता है कि उस समय क्रांतिकारियों पर झूठे लांछन लगाकर उन्हें घेरने की कोशिश की गई थी। ऐसे में भारत की सर्वोच्च अदालत ने आखिर हमें दोषी क्यों नहीं माना। इसलिए राहुल को देश में तनावपूर्ण माहौल फैलाने वाले बयानों के लिए क्षमा मांगनी चाहिए।

शिवसेना ने सत्ता की खातिर हिंदुत्व को छोड़ा
वहीं संजय राउत द्वारा असल हिंदुत्ववादी होने पर जिन्ना को गोली मारने वाली बात पर भी पवैया ने कहा है कि भाजपा और शिवसेना में बहुत बड़ा अंतर है। क्योंकि हमने विचारधारा के खातिर सत्ता को छोड़ दिया लेकिन शिवसेना ने सत्ता की खातिर हिंदुत्व को खूंटी पर टांग दिया। बाला साहेब के विचारों को अपमानित भी किया है। वही वीडी शर्मा ने राहुल को याद दिलाया है कि ऐसे ही शब्दों को लेकर वह देश की सर्वोच्च अदालत में माफी मांग चुके हैं और फिर से इस तरह की अनर्गल बातें करना ठीक नहीं है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus