पंजाब/नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग (Jagmohan Singh Kang) आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली. जगमोहन के साथ उनके दोनों बेटे यादविंदर सिंह और अमरिंदर सिंह कांग भी आप में शामिल हुए हैं.

पंजाब चुनाव: CM चन्नी ने भदौड़, सुखबीर ने जलालाबाद, प्रकाश सिंह बादल ने लंबी और कैप्टन ने पटियाला से नामांकन भरा

 

जगमोहन सिंह कांग ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से अपने बेटे यादविंदर के लिए खरड़ विधानसभा क्षेत्र से टिकट मांगा था, लेकिन पार्टी ने बीते मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में खरड़ से विजय शर्मा को टिकट दे दिया. इसके बाद से कांग ने बगावती तेवर अख्तियार कर लिया था.

आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी पर अवैध खनन के लगे आरोपों की जांच की सराहना की

 

जगमोहन सिंह कांग ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर सीधे आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री चन्नी पेशेवर ईर्ष्या के चलते हमारा विरोध कर रहे हैं. उन्होंने ही शराब ठेकेदार विजय शर्मा को खरड़ से टिकट दिलवाया है. इसके साथ ही उन्होंने आप (AAP) में शामिल होने का भी संकेत दिया था. उन्होंने बताया था कि कई पार्टियों के नेता मुझसे संपर्क कर रहे हैं. आप के नेता राघव चड्ढा भी मेरे घर आए थे. उन्होंने भी मुझे आप में शामिल होने के लिए कहा है. पंजाब विधानसभा चुनाव की जारी प्रक्रिया के तहत राज्य की 117 विधानसभा सीटों लिए 20 फरवरी को मतदान होने हैं. मतगणना 10 मार्च को होगी.