रायपुर। पूरे छत्तीसगढ़ में सरकार के संरक्षण में जमीनों पर कब्जा करना, अवैध निर्माण करना और कांग्रेसियों में ही जमीनों को लेकर संघर्ष होना सामान्य बात हो गई है. अब तो कांग्रेस के लोगों की गुंडागर्दी से जनता परेशान है. यह आरोप भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर लगाया है.

एकात्म परिसर में आयोजित भाजपा की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा ने संयुक्त रूप से प्रदेश में जमीनों पर कब्जे के मुद्दे पर सवाल खड़े किए. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस के अवैध कामों से, उनकी अवैध वसूली से और अब तो कांग्रेस पार्टी के लोग सरकार के संरक्षण में धार्मिक गुरु के आश्रम पर भी कब्जा करना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि संत श्री प्रकाशमुनि नाम साहेब के आश्रम में भी नियम कानूनों को तोड़कर कब्जा चल रहा है. यह सब सरकार के संरक्षण में हो रहा है.

भाजपा नेता ने कहा कि शासन-प्रशासन को यह समझना चाहिए कि संत प्रकाश मुनि नाम साहिब के लाखों अनुयायी हैं. अगर वे नाराज हो गए तो कौन संभालेगा. भाजपा ने इस तरह के अवैध निर्माणों को हटाने की मुख्यमंत्री से मांग की है. इसके साथ ही आरंग इलाके में अवैध कब्जा पर सवाल उठाते हुए कहा कि आरंग में नेशनल हाइवे के नीचे 22 एकड़ में अवैध कालोनी का निर्माण हो रहा है, जिसके लिए नेशनल हाइवे की रेलिंग तोड़कर रास्ता बनाया गया है. वहां पर बिजली का कनेक्शन लिया गया, जिसका कोई पता ठिकाना नहीं है.

भाजपा ने आरंग में बन रही अवैध कालोनी में सरकार के एक रिश्तेदार को जमीन देने तक का आरोप लगाया है. मंत्री शिव डहरिया के निर्माणधीन मकान की जांच की मांग की है. इसके साथ भाजपा नेताओं ने कैबिनेट में नियमितीकरण के प्रस्ताव पारित होने पर भी सवाल खड़े किए करते हुए कहा कि जो काम पूरे हो चुके हैं, उसके नियमितीकरण की मंजूरी से इस बात की संदेह है कि कहीं संत श्री प्रकाश मुनि की जमीन पर कब्जा मामला भी इसमे जुड़ा हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो भाजपा पूरे प्रदेश में आन्दोलन करेगी.