सत्यपाल सिंह राजपूत, रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 26 जनवरी को सरकारी कर्मचारियों के लिए हफ्ते में 2 दिन छुट्टी का ऐलान किया था, जिसका आदेश जारी हो चुका है. ऐसे में आदेश जारी होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी पर संशय बरकार है.

हफ्ते में 2 दिन छुट्टी का आदेश जारी होने के बाद सरकारी कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि जारी आदेश स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों पर भी लागू होगा या नहीं.

अब सवाल यह भी उठता है कि अगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी 2 दिन के छुट्टी का लाभ मिलेगा तो स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाएगी. इलाज के अभाव से मरीजों की मुश्किलें बढ़ जाएगी.

वहीं हफ्ते में सरकारी कर्मचारियों के लिए 2 दिन के छुट्टी का आदेश जारी होने के बाद अगर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को इस आदेश लाभ नहीं दिया जाता तो ये उनके साथ बड़ा अन्याय होगा.

इस मामले में हॉस्पिटल बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर राकेश गुप्ता ने कहा स्वास्थ्य आपात सेवा है इसलिए छुट्टी मिलना तो मुश्किल है, लेकिन अतिरिक्त भत्ते का प्रावधान करना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः IND vs WI: पहला वनडे खेलते ही भारत के नाम दर्ज होगा खास रिकार्ड, यह कारनामा करने वाली बन जाएगी दुनिया की पहली टीम