नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण पर संसद में चर्चा के दौरान राहुल गांधी के एक गरीबों के हिन्दुस्तान और एक अमीरों के हिन्दुस्तान पर सांसद सुनील सोनी ने तंज कसा है. उन्होंने पूछा कि क्या वे कोरोना काल में असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को मदद नहीं करने, पीएम आवास का पैसा लौट जाने, जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार के संबंध में भूपेश बघेल सरकार से सवाल करेंगे.

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में असंगठित क्षेत्र के मजदूरों की बात कही. कोविड संकटकाल में तमाम प्रदेश सरकारों ने असंगठित मजदूरों के खाते में पैसा डाला. किसी ने हजार डाला, किसी ने डेढ़ हजार डाला, किसी ने तीन हजार डाला, दो राज्यों ने तो पांच-पांच हजार रुपए तक डाला. छत्तीसगढ़ एकमात्र राज्य है, जिसने 18 लाख पंजीकृत असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के खाते में एक रुपए तक नहीं डाला.

इसी छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास के लिए केंद्र से पैसा आया. सात लाख 81 हजार मकान राज्य सरकार ने अपना अंश नहीं दिया इसलिए लौट गया. करीबन 11 हजार करोड़ रुपए लौट गया. क्या इसके बारे में भूपेश बघेल से पूछेंगे. जल जीवन योजना के लिए केंद्र के लिए पैसा, आपकी ही की सरकार ने टेंडर किया और आप ही की सरकार ने उसे निरस्त किया, जब भ्रष्टाचार के आरोप लगे. उस गरीब आदमी की पीड़ा के बारे में क्या राहुल जी पूछेंगे.

केंद्र सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं, उनमें छत्तीसगढ़ सरकार अपना अंश नहीं दे रही है. तो क्या राहुल गांधी पूछेंगे मुख्यमंत्री से की यह गरीबों का छत्तीसगढ़ है या रेत माफिया, कोल माफिया, गांजा माफिया, चरस माफिया, अफीम माफिया या जो अपराध करने वाले अपराधी जो मेरा छत्तीसगढ़ समझ रहे हैं, उनको संरक्षण देने वालों का छत्तीसगढ़ हो गया क्या. या तो ये गरीबों को छत्तीसगढ़ है.

गरीब आदमी को प्रताड़ित करना. किसान के धान को एक नवंबर से भाजपा सरकार खरीदती थी, उसे एक दिसंबर कर देना. पानी गिरता है, उसका धान खराब हो जाता है, उसका धान नहीं खरीदना. उसको टोकन के लिए परेशान करना. किस्तों पर पैसा देते हैं, वह किस्त कब मिलेगी, इसका जवाब नहीं नहीं है. राहुल जी आप देश के सर्वोच्च सदन में सवाल कर चल दिए, आपकी छत्तीसगढ़ में सरकार है, क्या वहां आप ये सवाल करेंगे क्या.