नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर और शकरपुर इलाके से गोलीबारी की अलग-अलग घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य परिवार बाल-बाल बच गया. दोनों घटनाएं बुधवार रात की हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहली घटना में एक 25 वर्षीय व्यक्ति की उसके प्रतिद्वंद्वी ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान मयूर चौहान के रूप में हुई है. जब उस पर हमला किया गया, वह अपने घर के पास घूम रहा था. जानकारी के मुताबिक रात करीब 11 बजे पुलिस को इस संबंध में फोन आया. मृतक रियल इस्टेट का कारोबार करता था.

गैंगरेप के बाद युवती के बाल काटने और चेहरा काला करने का मामला, भीषण यौन शोषण में 4 और गिरफ्तारी, कुल 16 आरोपी शिकंजे में

 

पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने उस पर कई गोलियां चलाईं. उसे तीन गोलियां लगीं और वह सड़क पर गिर गया, जिसके बाद हमलावर घटनास्थल से भाग गए, जबकि एक राहगीर ने पुलिस को घटना की सूचना दी. पुलिस की एक टीम तुरंत मौके पर भेजी गई. पीड़ित को पास के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में शस्त्र अधिनियम की धाराओं के साथ हत्या का मामला दर्ज किया है.

 

दूसरी घटना में व्यवसायी और उसके परिवार पर जानलेवा हमला

वहीं दूसरी घटना में दिल्ली के शकरपुर इलाके में आधा दर्जन हथियारबंद हमलावरों ने एक व्यवसायी और उसके परिवार पर घर के बाहर हमला कर दिया. बदमाशों ने घर के बाहर खड़े वाहनों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. बाद में करीब 15 मिनट तक तनावपूर्ण स्थिति बनाने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए. घटना में परिवार बाल-बाल बच गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की पहचान मुकेश यादव के रूप में हुई है, जो अपने परिवार के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने गया था और बुधवार की देर रात लौटा. वह घर के बाहर कार खड़ी कर रहा था, तभी हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया.

दिल्ली : कस्तूरबा नगर दुष्कर्म मामला, परिवार की सुरक्षा की उठी मांग, डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को भेजा समन

 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमलावर दो कारों, एक बाइक और एक स्कूटी से आए, उन्होंने उस पर गोलियां चला दीं. परिवार को समझ में नहीं आया कि क्या हुआ और वे सभी घर के अंदर पहुंचे और खुद को बंद कर लिया. कई गोलियां चलाने के बाद हमलावर मौके से भाग गए. पुलिस ने कहा कि उन्हें इस संबंध में एक फोन आया, जिसमें समूहों के बीच गोलीबारी की बात कही गई. घटना के तुरंत बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने पीड़ितों के बयान दर्ज कर लिए हैं. इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.