महासमुंद। पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम भीथीहीड में खेत में 22 जनवरी को संदिग्ध अवस्था में मिली अज्ञात व्यक्ति की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस पड़ताल में बात सामने आई कि शिकार की तलाश में निकला युवक रास्ते में एक खेत में लगाए गए विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से अपनी जान गंवा बैठा था. मामले में खेत में विद्युत तार लगाने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वहीं उसके साथी की तलाश की जा रही है.

पिथौरा पुलिस ने खेत में लाश मिलने के बाद प्रथम दृष्टया हत्या का मामला मानकर युवक की शिनाख्त शुरू कर दी था. साइबर टीम के साथ की गई खोजबीन में पुलिस की टीम ने युवक की पहचान गिरधरपुरी थाना, राजा देवरी जिला बलौदा बाजार निवासी मुकेश भोई के रूप में की. युवक की पहचान होने के बाद अज्ञात हत्यारों की खोजबीन के लिए महासमुंद पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला और एएसपी मेघा टेंभुरकर ने पुलिस की अलग-अलग टीम बनाकर लगा दी.

पुलिस की पड़ताल में पता चला कि 21 जनवरी को मुकेश भोई अपने जीजा महेंद्र भोई के घर गया था, जहां से वह अपने दोस्त ग्राम रामपुर निवासी मणिलाल यादव के साथ शिकार करने के लिए जंगल की तरफ खेत में गया था. शिकार के दौरान लीलाधर ठाकुर के खेत में जानवरों से पकड़ने के लिए लगाए गए विद्युत तार की चपेट में आ गया. मुकेश भोई की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं हादसे के बाद मणिलाल यादव मौके से भाग निकला.

रात में लगभग 3 बजे लीलाधर ठाकुर पिता जहर सिंह ठाकुर (25 साल) को कुछ खेत से आवाज आने पर मौके पर पहुंचा तो मुकेश भोई मृत पड़ा मिला. लाश को देख दहशत में आए लीलाधर ने अपने दोस्त भीरू बरिहा को बुलाया और लाश को उठाकर सुबह 5 बजे पिथोरा थाना क्षेत्र में धनसाय खड़िया के खेत में छोड़ कर भाग निकले. पिथौरा पुलिस ने मामले में लीलाधर ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं फरार आरोपी भीरू बरिहा की तलाश कर रही है.