कुमार इंदर,जबलपुर। शहर में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है। कुत्तों के आतंक से इंसान तो क्या जंगली जानवर भी खौफजदा है। ऐसा ही मामला सामने आया है जहां जंगल से भटक कर शहर पहुंचे चीतल की कुत्तों ने नोच कर जान ले ली।

जंगल से भटकर शहरी सीमा में आते ही वन्य प्राणी किसी न किसी हादसे का शिकार बन रहे हैं। आज फिर एक चीतल हादसे का शिकर हो गया। आज बिलहरी-मंडला रोड पर एक चीतल को आवारा कुत्तों ने घेर लिया। जैसे ही लोगों की नजर चीतल पर पड़ी लोगों ने पास जाकर कुत्तों से घिरे चीतल को छुड़वाया। लेकिन कुत्ते चीतल को बुरी तरह से नोंच चुके थे लिहाजा चीतल ने कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया। वन विभाग की रेस्क्यू टीम का कहना है कि, बिलहरी कब्रिस्तान के पास करीब दो साल का नर चीतल मृत अवस्था में मिला है।

Read More : VIDEO: मृत गाय के साथ अमानवीयता, घसीटते हुए ले गए शव, इधर गौशाला के अंदर मिले 2 गायों के कंकाल 

बता दें कि बिलहरी कब्रिस्तान के पीछे और आर्मी सेंटर से लगे हुए वन क्षेत्र के कारण हमेशा इस इलाके में वन्य प्राणियों की मौजूदगी बनी रहती है। शहर में आए दिन आवारा कुत्तों का इतना आतंक बढ़ गया है। जानवर तो जानवर इंसान भी परेशान है। पिछले कई दिनों से शहर में आवारा कुत्तों ने कई लोगों को अपना शिकार बनाया है। खासकर छोटे बच्चे आवारा कुत्तों की चपेट में ज्यादा आते है, लेकिन नगर निगम इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus