रायपुर। राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के साथ-साथ अमर जवान ज्योति और सेवा ग्राम के शिलान्यास के अलावा राजीव युवा मितान क्लब योजना शुभारंभ करने के बाद लोकसभा सांसद राहुल गांधी शाम को वापस दिल्ली रवाना हो गए. अपने प्रवास के दौरान छत्तीसगढ़ में हर वर्ग को लेकर किए जा रहे काम की जानकारी ली, और संतुष्ट होकर वापस लौटे.

राहुल गांधी अपने साढ़े पाँच घंटा के प्रवास के दौरान राजीव गांधी भूमिहीन श्रमिक योजना की शुरुआत कर पहली किस्त जारी की. इसके साथ छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति के साथ नया रायपुर में बनाए जाने वाले सेवाग्राम का शिलान्यास किया. इसके बाद विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया. बस्तर में संचालित फारेस्ट डिपार्टमेंट, गोदान न्याय योजना के अलावा अन्य विभागों के स्टालों का निरीक्षण किया, साथ ही इस अवसर पर मौजूद हितग्राही से बातचीत की.

अपने प्रवास के दौरान राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न व्यंजनों का स्वाद लिया, जिसमें महुआ से बने कुकीज़ से लेकर बस्तर में बने कॉफी को पिया. सुकमा स्थित आत्मानंद स्कूल के बच्चों के साथ जैविक खेती करने वाले बीजापुर के किसानों से बातचीत की. लगभग दो घंटे सभी हितग्राहियों के साथ ही बिताएँ. भूपेश बघेल सरकार के कार्यों की तारीफ़ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में हर वर्ग को लेकर काम किए जा रहे हैं.