हेमंत शर्मा, इंदौर। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज सिंह इंदौर पहुंचे। उन्होंने मीडिया से चर्चा में कहा कि इंदौर सीएनजी प्लांट और उज्जैन महाकाल परिसर लोकार्पण के लिए दिया पीएम को आमंत्रण दिया है।

बेतवा नदी के प्रोजेक्ट को उन्होंने सहमति दी है। इससे बुंदेलखंड की जनता की तकदीर बदल जाएगी। उन्होंने बताया कि पीएम से प्रदेश के कई विषयों को लेकर चर्चा हुई। प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहन देने के बारे में चर्चा हुई। केमिकल और फर्र्टिलाइजर के कारण मनुष्य का स्वास्थ्य खराब और कई तरह की बीमारियां हो रही है। धरती का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। अब प्रदेश के विधायक और मंत्री के पास जो जमीन है उस पर प्राकृतिक खेती करेंगे।

Read More : म्यूजिक इवेंट से आर्थिक मदद: बोट क्लब के आर्टिस्ट संगीत के माध्यम से जरूरतमंदों के लिए जुटा रहे पैसे, सप्ताह में दो दिन कार्यक्रम 

इसी के साथ स्टार्टअप के क्षेत्र में मध्यप्रदेश के बच्चे अच्छा काम कर रहे हैं। इस बार भी मैं 5 तारीख को फिर मध्यप्रदेश के हजारों बच्चों से जुड़ रहा हूं। स्टार्टअप की नई नीति के बारे में प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर शहर का और गांव का एक दिन जन्मदिन मनाया जाए। मैंने अपने गांव बुधनी का जन्मदिन मनाने का फैसला लिया है। वैसे ही हर गांव, शहर का एक दिन जन्मदिन मनाया जाना चाहिए।

Read More : बेरहम टीचर! वैक्सीन के लिए लाइन में न लगने पर शिक्षक ने छात्र को पीटा, FIR दर्ज, स्कूल ने भी थमाया कारण बताओ नोटिस 

एक और संकल्प लिया है कि अगले सत्र से एक मेडिकल कॉलेज में हिंदी में पढ़ाई होगी। हिंदी में पढ़ाई होगी तो हिंदी भाषा की उन्नति होगी। ऐसे अलग-अलग प्रोजेक्ट और प्रदेश की योजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री से चर्चा हुई है। मैंने आग्रह किया है महाकाल परिसर का जो विस्तार किया है उसका काम अभी चल रहा है अभी प्रेजेन्टेशन देखा था। काम में लगभग 2 महीने का समय और लगने की संभावना है। प्रथम चरण पूरा होने के बाद दूसरे चरण का काम भी प्रारंभ करेंगे। महाकाल महाराज की लीला अद्भुत है। प्रथम चरण लोकार्पण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि वह समय दें। भोपाल में कांग्रेस द्वारा किए गए गौशाला के मामले में प्रदर्शन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा प्रदर्शन करना कांग्रेस का काम है।

शोक व्यक्त किया
इंदौर में मंत्री उषा ठाकुर के घर पहुंचकर सीएम ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दुख की घड़ी में हम सब साथ हैं। माताजी को भजन सुनना पसंद थे। आखरी वक्त भी उन्होंने ठाकुर का भजन सुना था। श्रद्धांजलि देखकर वे भोपाल रवाना हुए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus