नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में यमुनापार के कस्तूरबा नगर में एक महिला के साथ गणतंत्र दिवस के दिन सार्वजनिक तौर पर हुए दुराचार मामले में पुलिस ने 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें एक नाबालिग लड़की भी शामिल है. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान राजीव के रूप में हुई है और नाबालिग होने के कारण लड़की की पहचान उजागर नहीं की गई है. शाहदरा के पुलिस उपायुक्त आर सथियासुंदरम ने बताया कि पीड़िता की बहन की शिकायत पर दो और महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि पीड़िता की बहन की शिकायत पर वर्षा (36 साल) और शालू (38 साल) को गिरफ्तार किया गया है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कस्तूरबा नगर रेप पीड़िता के लिए 10 लाख रुपए की सहायता राशि की घोषणा की, राजस्व मंत्री ने पीड़िता से की मुलाकात

 

इस मामले में पीड़िता को बेरहमी से पीट कर उसके साथ सामूहिक तौर दुराचार किया गया. उसके बाल काटकर गले में जूतों की माला पहनाकर निर्वस्त्र इलाके में घुमाया गया. यह घटना तब हुई, जब पूरा देश गणतंत्र दिवस मना रहा था. घटना के वायरल सभी वीडियो में आरोपी महिला पर हमला करते दिखाई पड़ रहे हैं. इस घटना में अब तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. संबंधित थाने में यौन शोषण व दुराचार का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि पीड़िता को हर संभव मदद और उसकी काउंसलिंग की जा रही है. मामले को गंभीरता से लेते हुए विशेष जांच दल के अधिकारियों की एक टीम इसकी जांच कर रही है. पुलिस मामले में कानूनी राय भी ले रही है.

गैंगरेप के बाद युवती के बाल काटने और चेहरा काला करने का मामला, भीषण यौन शोषण में 4 और गिरफ्तारी, कुल 16 आरोपी शिकंजे में

 

दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी मामले के सिलसिले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था. उन्होंने पीड़िता से मुलाकात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था. स्वाति मालीवाल ने कहा था कि गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी से सामने आई यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्विटर पर इस घटना की निंदा की थी.