दिल्ली. दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जिनके अंदर तरह-तरह की टेलेंट भरा हुआ है. कोई बहुत अच्छी पेंटिंग करता है, तो कोई बहुत अच्छा गाना गाता है. एक कलाकार किसी भी चीज को देखकर उसकी पेंटिंग बना लेता है. चाहे एक लड़का हो या लड़की कलाकार तो एक कलाकार होता है. लेकिन क्या आपने कभी एक जानवर को पेंटिंग बनाते देखा है? नहीं ना.

आप सोच रहे होंगे की हम मजाक कर रहे हैं, क्योंकि आमतौर पर ऐसा नहीं होता है, तो देखने को कहां मिलेगा. लेकिन ये मजाक नहीं हकीकत है. इन दिनों सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर आप भी हैरान हो जाएंगे. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक हाथी शानदार पेंटिंग बनाते नजर आ रहा है और वो खुद की ही पेंटिंग बना रहा है.

इसे भी पढ़ें – Vegetarian Keema : अब घर पर बनाएं खास गोभी कीमा, खाने में है काफी स्वादिष्ट, जानें इसकी रेसिपी … 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी अपनी सूंड से एक स्केच पेन पकड़े हुए सामने बोर्ड पर अपनी तस्वीर बना रहा है. वह इतने परफेक्ट तरीके से खुद की पेंटिंग बना रहा है, जैसे उसने खुद को आईने में देखा हो. वह पहले सूंड बनाता है, फिर चारों पैर और फिर अंत में अपनी पूंछ. किसी हाथी को ऐसे पेंटिंग करता देख कोई भी हैरान रह जाएगा. यूं ही हाथियों को समझदार जानवर नहीं कहा जाता है. इस वायरल वीडियो को देख कर आपको यह पूर्ण विश्वास हो जाएगा कि हाथी सचमुच में समझदार जानवर होते हैं.

इसे भी पढ़ें – Birthday Special : 9 साल की उम्र में Abhishek Bachchan को हुई थी ये बीमारी, ऐसे हुई ठीक … 

इस शानदार और जानदार वीडियो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. महज 45 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 81.3k लोगों ने देखा लिया है, जबकि 5500 से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक भी किया है.

वहीं, लोगों ने इस वीडियो देखने के बाद इसपर तरह-तरह की मजेदार प्रतिक्रियाएं भी दी हैं और हाथी के इस अद्भुत टैलेंट की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा है, ‘हाथी को जरूर प्रशिक्षित किया गया होगा’, जबकि एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, ‘इसे कहते हैं कुछ भी असंभव नहीं है’. वहीं कई लोगों को तो विश्वास ही नहीं हो रहा कि इतनी शानदार पेंटिंग सच में हाथी ने ही बनाई है.