वाराणसी. जेल में बंद माफिया डॉन बृजेश सिंह स्थानीय निकायों के माध्यम से आगामी चुनाव के साथ उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य के रूप में फिर से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. वाराणसी के जिला मजिस्ट्रेट और चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि बृजेश कुमार सिंह उर्फ अरुण कुमार (निर्दलीय), अन्नपूर्णा सिंह उर्फ पूनम सिंह (निर्दलीय) और लोक दल के जयराम पांडे के नाम पर फॉर्म खरीदे गए है.

बृजेश ने 2016 में यह चुनाव जीता था. उनसे पहले उनकी पत्नी अन्नपूर्णा इसी सीट पर एमएलसी थीं. बृजेश सिंह को जनवरी 2008 में ओडिशा से गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में है. गाजीपुर जिले के एक अन्य माफिया और निर्दलीय विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह के सदस्यों के साथ मुठभेड़ में घायल होने के बाद से बृजेश 2001 से फरार था.

बृजेश को भारतीय जनता पार्टी के कुछ शीर्ष नेताओं के करीबी कहा जाता है और ठाकुरों की राजनीति में उनका काफी दबदबा है. उनके भाई चुलबुल सिंह राज्य विधानमंडल के उच्च सदन में भाजपा एमएलसी थे और उनके भतीजे सुशील सिंह भाजपा विधायक हैं. एमएलसी चुनाव के लिए मतदान 3 मार्च को होगा.