बीडी शर्मा, दमोह। शहर पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने केंद्रीय बजट पर चर्चा की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनके दोनों ही विभाग खाद्य प्रसंस्करण और जलशक्ति विभाग के लिए बजट के कई गुना अधिक प्रावधान किए गए हैं। इसके अलावा केन बेतवा लिंक परियोजना को मंजूरी देने के लिए भी उन्होंने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया।इसके अलावा बजट 2022 पर विस्तृत चर्चा करते हुए बजट की बारीकियों को लेकर पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान विधायक पीएल तंतुबाय, विधायक धर्मेंद्र लोधी, जिला भाजपा अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल मौजूद थे।

सांसद ढाल सिंह बिसेन ने बताया आम जनता का बजट

निशांत राजपूत,सिवनी। सांसद ढाल सिंह बिसेन ने प्रेसवार्ता कर केंद्र के बजट की खूबियां गिनाई। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट को आमजनों का बजट बताते हुए कहा कि इस वर्ष बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ सड़क, पानी, बिजली और मकान का विशेष ध्यान रखा है। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना को देखते हुए स्वास्थ सुविधाओं में विशेष ध्यान दिया गया है।

लोगों को सहज दवाइयां उपलब्ध हो सके इसलिए टेलीमेडिसिन के द्वारा मेडिसिन देने की विशेष व्यवस्था का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि इस बजट में रेल, सड़क, पानी, बिजली और पक्के मकान का प्रावधान भी किया गया है। किसानों को सम्मान निधि देने और आमजनों को मार्च तक नि:शुल्क अनाज और बेराजगार को रोजगार देने का प्रावधान किया गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus