लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि पहले चरण के चुनाव के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान के साथ भाजपा का सूरज डूबना शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि जब तीसरे चरण में करहल में मतदान होगा तो भाजपा का सूरज हमेशा के लिए डूब जाएगा.

एसपी प्रमुख मैनपुरी जिले के करहल से चुनाव लड़ रहे हैं और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल उन्हें चुनौती दे रहे हैं. रविवार शाम को करहल में एक सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि मैं यहां से राज्य में बीजेपी की ऐतिहासिक हार चाहता हूं. उन्होंने जनता से उनके प्रचारक बनने और उनके लिए वोट बटोरने की अपील की, क्योंकि वह राज्य भर में पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार में व्यस्त होंगे. अखिलेश ने लोगों को आश्वासन दिया कि अगर सपा सत्ता में आई तो करहल विधानसभा क्षेत्र और मैनपुरी लोकसभा विकास की मिसाल कायम करेंगे.

उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने और उन्हें देश से जोड़ने के लिए करहल में आधुनिक तकनीकी संस्थान बनाई जाएगी. इसके अलावा, अकेले आईटी क्षेत्र में 22 लाख नौकरियां प्रदान की जाएंगी. उन्होंने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के करहल की आबादी के साथ संबंध उनके कुश्ती के दिनों से हैं और मैं यहां से उसी स्नेह और प्यार की उम्मीद करता हूं.