दिल्ली. प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के सदस्यों का राष्ट्रपति के भाषण पर अपने विचार रखने के लिए आभार व्यक्त किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है.

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की योजनाओं की राशि सीधे उसके खाते में पहुंचती हों. अगर आप जनता के बीच रहते हो तो जरूर ये चीजें दिखाई देती हैं. दुर्भाग्य ये हैं कि कई लोगों का कांटा 2014 में अटका हुआ है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि देश की जनता आपको पहचान गई है. इतना सारा उपदेश देते हैं तब भूल जाते हैं कि आपने भी 50 साल तक यहां बैठने का सौभाग्य प्राप्त किया था. उन्होंने कहा कि नागालैंड में करीब 24 साल हो गए जब लोगों ने कांग्रेस के लिए वोट किया था. गोवा ने 28 साल से आपको स्वीकार नहीं किया.

पीएम मोदी ने त्रिपुरा और ओडिशा के साथ ही कई राज्यों में कांग्रेस की अंतिम सरकारों की याद दिलाई. पीएम मोदी ने कहा कि इतनी पराजय के बाद भी इनका अहंकार नहीं जाता. देश की जनता इनको हमेशा के लिए नकार रही है.

वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि समेड इंडिया वैक्सीन सबसे ज्यादा प्रभावी है. 80 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. महामारी में भी राजनीति का प्रयोग किया गया. पीएम ने कहा कि कोरोना काल में कांग्रेस ने हद कर दी. पहली लहर के दौरान जब देश लॉकडाउन का पालन कर रहा था, हेल्थ एक्सपर्ट कह रहे थे कि जो जहां है वो वहीं रहे, लेकिन तब कांग्रेस के लोगों ने मुंबई के रेलवे स्टेशन पर खड़े रहकर लोगों को दूसरी जगह जाने के लिए प्रेरित किया गया. कांग्रेस ने इसलिए किया कि महाराष्ट्र में जो बोझ है वो कम हो.

देखें लाइव-