रायपुर। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है. भूमि गाइडलाइन दरों में 40 प्रतिशत की छूट मिलेगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट में निर्णय लिया गया था. इसे लेकर सरकार ने अधिसूचना जारी किया है. इससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. 31 मार्च 2022 तक छूट का लाभ ले सकेंगे.

बता दें कि राज्य मंत्रिमंडल ने फैसला किया है कि प्रदेश में नगर निगम और उनके निवेश क्षेत्र की संपत्तियों की गाइडलाइन दरों म 30 प्रतिशत के स्थान पर 10 प्रतिशत की छूट में वृद्धि करते हुए 40 प्रतिशत किया जाएगा. इसके साथ ही पंजीयन शुल्क की दर 4 प्रतिशत से बढ़ाकर 5 प्रतिशत की जाएगी.

यह छूट और वृद्धि विभागीय अधिसूचना जारी होने की तिथि से 31 मार्च 2022 तक प्रभावशील रहेगी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंगलवार को उनके निवास कार्यालय में आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

कैबिनेट में छत्तीसगढ़ राज्य की युवा शक्ति को संगठित करने और प्रदेश की सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल गतिविधियों एवं शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए राजीव युवा मितान क्लब योजना को प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया.

https://youtu.be/xpyeOI776Nw

MP में नर्स की अर्धनग्न मिली लाश: रेप के बाद हत्या की आशंका, इधर पति ने की पत्नी की हत्या, शादी समारोह से लौट रहे 2 लोगों की सड़क हादसे में मौत

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus