लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. संकल्प पत्र जारी करने के दौरान गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे.

इस घोषणा पत्र के साथ बीजेपी ने ‘कर के दिखाया है’ नाम से नया चुनावी गाना भी लॉन्च किया. इसमें करके दिखाएगी, बीजेपी आएगी भी लाइन है. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि ‘आज मुझे उस वक़्त का दृश्य याद आता है, यही जगह थी. हमने उस वक़्त भी घोषणा पत्र का नाम संकल्प पत्र दिया, क्योंकि ये एक संकल्प था यूपी को बेहतर और संवारने के लिए और प्रदेश की जनता ने हमारी भावनाओं को समझ कर हमें 300 से ज्यादा सीट दी. प्रसाशन के राजनीतिकरण को मुक्त कराने का काम योगी आदित्यनाथ ने किया है.

अमित शाह ने कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा संकल्प लेती है कि प्रदेश के हर जिले में आधुनिक विशेषज्ञ चिकित्सा सुविधाओं से युक्त मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाए. उत्तर प्रदेश के सभी नागरिकों को सरकारी सेवाएं एक निश्चित समय में प्राप्त हों, इसकी गारंटी देने वाला कानून लाया जाए. अयोध्या में श्री राम से संबंधित संस्कृति, शास्त्रों एवं धार्मिक तथ्यों पर शोध के लिए रामायण विश्वविद्यालय को स्थापित किया जाएगा.

संकल्प पत्र देखने के लिए यहां क्लीक करें – UP_Lok_Kalyan_Sankalp_Patra-2022

लोक कल्याण संकल्प पत्र में भाजपा ने पांच हजार करोड़ रुपए के साथ मिशन आत्मनिर्भर की शुरुआत करने का लक्ष्य रखा है. इसके अंतर्गत पांच लाख लाख नए महिला एसएचजी बनाई जाएंगी. लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा ने संकल्प लिया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में नियमित रूप से गरीब कल्याण मेला आयोजित होगा. जिसके माध्यम से प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंच सकें. लोक कल्याण संकल्प पत्र 2022 में भाजपा ने संकल्प लिया कि प्रदेश की भाषाओं में शोध को बढ़ावा देने के लिए सूरदास ब्रजभाषा अकादमी, गोस्वामी तुलसीदास अवधी अकादमी, केशवदास बुंदेली अकादमी एवं संत कबीर दास भोजपुरी अकादमी स्थापित की जाएंगी.

उज्‍जवला योजना के तहत होली दिवाली पर दो एलपीजी सिलेंडर मुफ्त, 60 साल से ऊपर की महिलाओं को फ्री बस यात्रा. प्रदेश के सभी नागरिकों को निश्चित अवधि में मिलेगी 339 सरकारी सुविधाएं. मेरठ, रामपुर, आजमगढ़, कानपुर, बहराइच में बनेंगे एंटी टेररिस्ट कमांडो सेंटर. बहराइच में महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में भव्य स्मारक बनाया जाएगा. अगले 5 सालों तक सभी किसानों को सिंचाई पर मुफ्त बिजली. गन्ना किसानों को 14 दिन के भीतर भुगतान दिया जाएगा. कन्या सुमंगला राशि बढ़ाकर 15000 से 25000 रुपए की जाएगी. सीमांत और छोटे किसानों के लिए दुगनी किसान सम्मान निधि मिलेगा.

मेधावी छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे. यूपीएससी समेत सरकारी नौकरियों में महिलाओं की संख्या होगी दोगुनी होगी. लता मंगेशकर की स्मृति में बनेगी परफॉमिर्ंग आर्ट्स अकैडमी बनेगी. काशी, मेरठ, गोरखपुर, बरेली, झांसी, प्रयागराज में मेट्रो सुविधा दी जाएगी. वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाकर 1500 किया जाएगा. बहराइच में महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में भव्य स्मारक बनाने का वादा किया है.