शब्बीर अहमद, भोपाल। एमपी में कोरोना संक्रमण ( corona infection in mp)की रफ्तार काफी कम हो गई है। हालांकि मौंतों की संख्या में बढ़ोतरी हर दिन जारी है। मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 5 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। वहीं मंगलवार को सिर्फ 3 हजार 226 कोरोना संक्रमित मिले। मृतकों में इंदौर से 3, भोपाल और छिंदवाड़ा से 1-1 मरीज की मौत हुई है। मंगलवार को प्रदेश में 6980 कोरोना संक्रमित ठीक हुए। एमपी में एक्टिव केस की संख्या 33 हजार 384 पहुंच गई है। 

इसे भी पढ़ेः कांग्रेस में इस्तीफों का दौरः वरिष्ठ कांग्रेस नेता साहब सिंह गुर्जर ने दिया इस्तीफा, दो दिन पहले महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष रुचि गुप्ता ने भी दिया था त्यागपत्र 

इंदौर में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी है। इंदौर में बीते 24 घंटे में 3 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। 8948 सैम्पलों की जांच में 365 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं मंगलवार को 1019 मरीज़ डिस्चार्ज हुए। इंदौर में एक्टिव मरीज की संख्या 4749 पहुंच गई है। जबलपुर में 24 घंटे में 106 कोरोना मरीज़ मिले हैं। वहीं मंगलवार को जबलपुर में 398 कोरोना संक्रमित ठीक हुए। 5109 लोगों का सैंपल लिया गया था, जिसमें 106 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में कोरोना सक्रिय मरीजों की वर्तमान संख्या 2 हजार है। वहीं भोपाल में पिछेल 24 घंटे में भोपाल 574 कोरोना मरीज मिले। वहीं ग्वालियप में मंगलवार को सिर्फ 51 कोरोना संक्रमित मिला।

इसे भी पढ़ेः रायसेन में दो बच्चों की नहर में डूबने से मौत, उदयपुरा में युवक नर्मदा नदी में डूबा

इधर प्रदेश में 17 फरवरी से शुरू होने जा रही MP बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा में कोरोना संक्रमित स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकेंगे। संबंधित परीक्षा केंद्रों पर इनके लिए अलग से आइसोलेशन रूम बनाए जाएंगे।मंगलवार को हुई बोर्ड मीटिंग में इस बारे में बातचीत करके यह तय किया गया। इसके अलावा दिव्यांग छात्रों, नेत्रहीन विद्यार्थियों, हाथ संबंधी किसी बीमारी से ग्रस्त छात्रों को कंप्यूटर, टाइपराइटर, परीक्षा शुल्क में छूट जैसी अलग से सुविधाएं भी दी जाएंगी। MP बोर्ड के 62 साल के इतिहास में पहली बार फरवरी में परीक्षाएं हो रही हैं। 10वीं 12वीं के एग्जाम 17-18 फरवरी से शुरू होंगे। इन एग्जाम में इस बार करीब 20 लाख स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ेः Gwalior: शॉर्ट सर्किट से 8 रेडीमेड कपड़ों की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का कपड़ा जलकर खाक 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus