चेन्नई। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मंगलवार को चेन्नई में एक बड़े ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए श्रीलंका के 3 नागरिकों सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। मंगलवार तड़के चेन्नई-गुम्मिडीपुंडी राष्ट्रीय राजमार्ग से गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से कुल 11 किलोग्राम एम्फैटेमिन जब्त किया गया।

एनसीबी अधिकारियों ने एक मालवाहक को रोका जिसमें वाहन पर छिपे हुए सभी 1 किलो के 11 पैकेट मिले। एनसीबी के अधिकारियों के अनुसार, पैकेट ट्रक में एक बड़ी मशीन के अंदर तिरपाल में अच्छी तरह छुपाए गए थे कि उनका पता लगाना मुश्किल था।

पूछताछ करने पर मालवाहक के चालक ने गिरोह के अन्य पांच सदस्यों के विवरण का खुलासा किया और एनसीबी ने 3 श्रीलंकाई सहित उन सभी को गिरफ्तार कर लिया।

एनसीबी अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग श्रीलंका के साथ-साथ अन्य भारतीय राज्यों में नशीले पदार्थों की तस्करी की योजना बना रहे थे। गिरफ्तार किए गए लोगों में फाइनेंसर, कैरियर, बिचौलिया, वाहन मालिक और पेडलर शामिल हैं।

एनसीबी के एक सूत्र ने कहा, “श्रीलंकाई नागरिक एम्फैटेमिन दवा की तस्करी में अधिक शामिल हो रहे हैं और हमें मिली जानकारी के अनुसार, इस दवा का स्रोत भारत-म्यांमार सीमा पर मणिपुर है। गिरोह के पास श्रीलंका और अन्य दक्षिण भारतीय राज्यों में नेटवर्क है।”